गुरलाल सिंह भंगू: पटियाला जिले में एक युवा राजनेता और सामाजिक कार्यकर्ता
गुरलाल सिंह भंगू: पटियाला जिले में एक युवा राजनेता और सामाजिक कार्यकर्ता
Share:

अगर आप पटियाला जिले में देखें, तो मीडिया में एक नाम जो लहरों का बना हुआ है, वह है गुरलाल सिंह भंगू। युवक राजनीतिक हलकों में एक उभरती हुई हस्ती है जिसने सामाजिक कार्यों और राजनीति में अपनी जगह बनाई है। उन्होंने 2012 में शिरोमणि अकाली दल नामक पंजाब की ज्ञात राजनीतिक पार्टी का हिस्सा बनकर राजनीति में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने उक्त राजनीतिक दल में विभिन्न पदों पर काम किया है और पार्टी आलाकमान के वरिष्ठ अधिकारियों से उन्हें जो जिम्मेदारी मिली है, उसके लिए उन्होंने हर बार अपनी योग्यता साबित की है।

उन्होंने जिले में राजनीतिक परिदृश्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। राज्य का चुनाव हो या कोई अन्य चुनाव, पार्टी में उनका योगदान महत्वपूर्ण रहा है। शिरोमणि अकाली दल और युवा अकाली दल के लिए पटियाला के विभिन्न स्थानों में सार्वजनिक रैलियों का प्रबंधन और आयोजन, उन्होंने साबित कर दिया है कि वह अपनी पार्टी में एक सक्षम नाम हैं। उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में बड़ी लगन और जोश के साथ सेवा की है और इस तरह हर समय अपनी योग्यता साबित की है।

उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं और अन्य लोगों के साथ मीडिया और अन्य स्थानों पर अपनी अच्छी छवि बनाने के लिए एक अच्छा तालमेल बनाए रखा है। राजनीति में सक्रिय होने के अलावा, वह सामाजिक कार्य क्षेत्र में भी सक्रिय रहे हैं। उन्होंने धारि मा फाउंडेशन नामक अपने एनजीओ की स्थापना की है जिसके माध्यम से उन्होंने अपने जिले में संकट में किसानों की मदद और समर्थन किया है। तालाबंदी के दौरान, उन्होंने गरीबों और जरूरतमंद लोगों को राशन और भोजन की आपूर्ति करने में मदद की। उन्होंने कई छात्रों को किताबें और फीस दान करके भी समर्थन किया है जो अपनी खराब आर्थिक स्थितियों के कारण शिक्षा का खर्च नहीं उठा सकते हैं। इन योगदानों के साथ, वह अपने जिले में एक उभरते हुए युवा राजनीतिज्ञ हैं।

संजय राउत ने विकास दुबे एनकाउंटर को लेकर बोली चौकाने वाली बात, पुलिस पर सवाल उठाना आश्चर्य की बात

ओवैसी ने कराया कोरोना टेस्ट, लोगों से बोले- संकोच न करें, अपनी जांच कराएं

जनसंख्या नियंत्रण पर बोले गिरिराज सिंह, ​हमारे पास मुश्किल से दो प्रतिशत जमीन बची है

पाकिस्तान में ढाई लाख हुए कोरोना मरीज, अब तक 5 हज़ार लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -