महिला एशिया कप हॉकी में गुरजीत कौर का शानदार प्रदर्शन, टीम को दिलवाई जीत

इंडियन टीम ने महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। सोमवार को पूल A के मैच में इंडियन टीम ने गुरजीत कौर की हैट्रिक की सहायता से सिंगापुर को एकतरफा मुकाबले में 9-1 से पटखनी भी दे दी है। इंडियन टीम की पूल A में 3 मैचों में यह दूसरी बार जीत हासिल कर ली है। टीम ने अपने शुरुआती मुकाबले में मलयेशिया को 9-0 से मात दी थी जबकि पिछले मैच में उसे जापान के हाथों 0-2 से मात का सामना करना पड़ा था। 

बीते मैच की नाकामी को पीछे छोड़ते हुए इंडिया ने सिंगापुर के विरुद्ध शानदार खेल भी दिखा दिया है। गुरजीत (आठवें, 37वें, 48वें मिनट) ने दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदले, जबकि मोनिका (छठें, 17वें मिनट) और ज्योति (43वें, 58वें मिनट) ने दो-दो मैदानी गोल दाग दिए। वंदना कटारिया (आठवें मिनट) और मारियाना कुजूर (10वें मिनट) ने भी गोल कर दिया है।

इंडिया बुधवार को पहले सेमीफाइनल में पूल B की शीर्ष टीम कोरिया से भिड़ने वाला है। पूल A के एक अन्य मैच में मलयेशिया को 8-0 से मात वाला जापान तालिका में शीर्ष पर आ चुका है। अंतिम 4 के एक अन्य मैच में उसका सामना चीन  से होने वाला है। टूर्नामेंट का फाइनल गुरुवार को खेला जाने वाला है। टूर्नामेंट की शीर्ष चार टीमें ने स्पेन और नीदरलैंड की सह-मेजबानी में इस साल के FIH वर्ल्ड कप के लिए स्वत: ही क्वालीफाई  कर चुके है।

कोरोना को मात देकर लियोनल मेसी ने की धमाकेदार वापसी

कोरोना के कारण भारत में रद्द हुए सभी मैच

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने 2021 के लिए ICC मेन्स टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -