राजस्थान: 8 फरवरी को फिर बजेगा आरक्षण का बिगुल, गुर्जर समाज ने सरकार को दिया अल्टीमेटम
राजस्थान: 8 फरवरी को फिर बजेगा आरक्षण का बिगुल, गुर्जर समाज ने सरकार को दिया अल्टीमेटम
Share:

जयपुर: राजस्थान में एक बार फिर से आरक्षण के आईने में आंदोलन की स्पष्ट तस्वीर नज़र आने लगी है. आरक्षण की आग में एक बार फिर गुर्जरों ने सरकार के खिलाफ आग उगलना आरम्भ कर दिया है और इसी आक्रोश की ज्वाला के बीच अब आंदोलन की तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है. सवाईमोधापुर जिले के मलारना डूंगर स्टेशन से 8 फरवरी को गुर्जर आंदोलन का बिगुल बजेगा.

BUDGET 2019: सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, हो सकते हैं 5 बड़े ऐलान

गुर्जर आंदोलन के अध्यक्ष किरोड़ी सिंह बैंसला ने आंदोलन की घोषणा के साथ ही ये स्पष्ट कर दिया कि, इस बार टेबल पर कोई चर्चा नहीं होगी. जिस जगह पर समाज आंदोलन करेगा, वहीं टेबल लगेगी और वहीं चर्चा होगी. 5 प्रतिशत आरक्षण को लेकर आंदोलन पर उतारू हुए गुर्जरों ने इस बार 50 प्रतिशत के बाहर आरक्षण की मांग की है. सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण लागू किए जाने के बाद में राजस्थान में आरक्षण का दायरा 50 प्रतिशत से बढ़कर 60 प्रतिशत हो जाएगा, ऐसे में कर्नल बैसला इस दायरे में आरक्षण की मांग कर रहे हैं.

सहारा ग्रुप को SC का समन, सेबी के खाते में जमा करने होंगे 9,000 करोड़

बूंदी के नैनवां में हुई महापंचायत के बाद कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने आंदोलन की घोषणा के साथ ही ये भी साफ कर दिया है कि इस बार गुर्जर सरकार से कोई चर्चा नहीं करेंगे. कर्नल किरोड़ी बैंसला ने कहा है कि " केंद्र सरकार द्धारा 10 दिन में 10 प्रतिशत आरक्षण दे दिया गया, जिसके बाद गुजरात ने भी ये आरक्षण लागू कर दिया है, ऐसे में गुर्जरों को आरक्षण क्यो नहीं मिल सकता. उनका कहना है कि अगर हमे पांच फीसदी आरक्षण नहीं मिला, तो हम सरकार को सबक सिखा देंगे.''

खबरें और भी:-

एयर इंडिया को बेचने की कोशिश में सरकार, पर कर्ज के कारण नहीं मिल रहा खरीदार

10वीं पास के लिए नौकरी, कम्प्यूटर ऑपरेटर के 107 पद है खाली

डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -