गहलोत सरकार को गुर्जरों की ललकार, अगर आज शाम तक आरक्षण नहीं मिला तो...

गहलोत सरकार को गुर्जरों की ललकार, अगर आज शाम तक आरक्षण नहीं मिला तो...

जयपुर: गुर्जर समुदाय समेत पांच जातियों को पांच प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर गुर्जर समाज ने एक बार फिर सरकार को धमकी दी है। उन्होंने कहा है कि, शुक्रवार को आरक्षण का ऐलान नहीं किया गया, तो वे रेल व सड़क यातायात जाम कर देंगे। उन्होंने मुंबई-जयपुर रेलवे ट्रैक को भी बाधित करने की भी धमकी दी है। हालांकि, सरकार भी गुर्जर समुदाय को मनाने के साथ ही कोई रास्ता निकालने का प्रयास कर रही है। साथ ही प्रशासन ने किसी आशंका के चलते सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता कर दिया है।

पीएम मोदी की आवाज़ से फिर गूंजेगा बंगाल, ममता बनर्जी को मिलेगा करारा जवाब

आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज शुक्रवार को सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में महापंचायत कर आंदोलन की घोषणा करेगा। गुर्जर समुदाय ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को शुक्रवार शाम चार बजे तक आरक्षण का ऐलान करने का अल्टीमेटम दिया है। इसके बाद शाम पांच बजे गुर्जर समाज सवाई माधोपुर जिले में, मुंबई-जयपुर रेलवे ट्रैक पर कब्जा करने के साथ ही राज्य के मुख्य स्थानों पर रेल और सड़क यातायात को जाम करेगा।

संसद में गरजे पीएम, कहा देश लूटने वालों को मोदी से डरना ही होगा

गुर्जरों की चेतावनी के मद्देनज़र राजस्थान सरकार ने कानूनी विशेषज्ञों एवं अधिकारियों के साथ मीटिंग की है। इसके साथ ही गुर्जर समुदाय के नेताओं से भी संपर्क किया है। राजस्थान के डिप्टी सीएम और पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट ने गुर्जर नेता हिम्मत सिंह के साथ चर्चा करने के साथ ही आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला से भी संपर्क साधा है। पायलट ने गुर्जर समेत पांच जातियों के आरक्षण का मुद्दा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा लटकाए रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार इस विषय पर गंभीर है। 

खबरें और भी:-

विपक्ष को केवल दो ही समय अवधि मालूम, BC- कांग्रेस से पहले और AD- राजवंश के बाद - पीएम मोदी

शिवराज सिंह ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा मध्य प्रदेश में लोगों का कांग्रेस से हुआ मोहभंग

शशि थरूर बोले, पाकिस्तान भले ही बन गया हो मुस्लिम देश, लेकिन भारत हिन्दू देश नहीं