अब आप हेलीकॉप्टर से कर सकेंगे सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले का दीदार

गुड़गांव : 1 से 15 फ़रवरी तक प्रारंभ होने वाले अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले को और भी अधिक तरीके से प्रभावी रूप देने के लिए सरकार अपना पूरा ध्यान लगा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मेले के लिए हरियाणा सरकार के द्वारा यातायात सुचारू रखने के लिए एक प्लान तैयार किया गया है। 1 से 15 फ़रवरी तक प्रारंभ होने वाले अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले के लिए प्रशासन ने सूरजकुंड रोड पर ट्रैफिक व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए हैं।

मेले के चलते सूरजकुंड रोड पर भारी वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी. मेला प्रशासन का कहना है की एक से 15 फरवरी तक सूरजकुंड रोड पर भारी वाहनों की आवाजाही से यहां मेले में आने वाले बहुत से पर्यटकों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। सुबह 9 बजे से रात 9:30 बजे यहां पर भारी वाहनो के निकलने पर प्रतिबंध रहेगा. अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले को आप हेलीकॉप्टर की मदद से भी इसका दीदार कर सकते है.

इसके लिए रोहित माथुर जो कि एविएशन कंपनी के अधिकारी है उन्होंने अपने बयान में कहा है कि इस बार के अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले में हम पर्यटकों की मांग को ध्यान में रखते हुए छह सीटर हेलीकॉप्टर प्लेन को उपलब्ध करेंगे. गौरतलब है कि इससे पूर्व के भी पिछले दो मेलो के दौरान चार सीटर हेलीकॉप्टर की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी. इसकी आप ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते है. इसमें एक व्यक्ति का किराया 2500 रुपये होगा. व छात्रों के लिए 2000 रुपये किराया निर्धारित किया गया है.    

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -