इंडोनेशिया में मौत की सजा पाने वाले गुरदीप सिंह की सजा पर लगा विराम
इंडोनेशिया में मौत की सजा पाने वाले गुरदीप सिंह की सजा पर लगा विराम
Share:

नई दिल्ली : इंडोनेशिया में ड्रग तस्करी के आरोप में मौत की सजा पाने वाले भारतीय गुरदीप सिंह की सजा टल गई है। आज 12.05 बजे बतौर सजा सिर पर गोली मारी जानी थी, लेकिन उससे पहले शुक्रवार की सुबह 8 बजे गुरदीप के ससुर बलराज सिंह व भाजें गुरपाल सिंह को फोन कर जानकारी दी गई कि उनकी सजा टल गई है। इस खबर से परिवार में खुशी है। हालाँकि उसकी सज़ा क्यों टाली गई, इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

इंडोनेशियाई सरकार ने परिजनों, मानवाधिकार समर्थकों और विदेशी सरकारों द्वारा की गई सारी अपीलों को खारिज कर दिया था। गुरदीप के साथ ही 13 अन्य लोगों को भी मौत की सजा सुनाई गई थी, जिसमें से चार को मौत की सजा दे दी गई। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरदीप की पत्नी से फोन पर बात की थी।

इंडोनेशिया के तांगेरांग बांटेन प्रांत में एक जिला अदालत ने सिंह को कथित तौर पर मौत की सजा सुनाई है। बता दें कि देश में मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में 48 वर्षीय गुरदीप सिंह को दोषी करार दिया गया था। वो पंजाब के जालंधर के रहने वाले है। गुरदीप के भांजे गुरपाल सिंह ने बताया कि किसी काम से वो 2002 में न्यूजीलैंड के लिए निकले थे, लेकिन उन्हें गलत तरीके से इंडोनेशिया ले जाया गया।

हमें लगता था कि वो न्यूजीलैंड में ही। 2004 में अचानक हमें पता चला कि वो इंडोनेशिया में ड्रग तस्करी के आरोप में जेल में बंद है और 2005 में मौत की सजा दे दी गई। जिसके साथ वो न्यूजीलैंड जाने वाले थे, उसने उनका पासपोर्ट रख लिया और उनसे गलत काम करवाने लगा। गुरदीप सिंह ने अपनी पत्नी से एक बार बातचीत में कहा कि मुझे गोली मार दी जाएगी।

मेरे शव को स्वेदश मंगवा लेना। कुलविंदर कौर ने रूंधे गले से बताया कि भारतीय दूतावास के अधिकारी का फिर मेरे पास फोन आया था। इस बार आवाज मेरे पति की थी और उन्होंने मुझे कहा कि आज रात उन्हें गोली मार दी जाएगी और मैं उनका शव यहां मंगवा लूं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -