गुप्त नवरात्रि की रात में लाल गुलाब से कर लें यह काम, करोड़पति बन जाएंगे आप
गुप्त नवरात्रि की रात में लाल गुलाब से कर लें यह काम, करोड़पति बन जाएंगे आप
Share:

आप सभी को बता दें कि 5 फरवरी मंगलवार से माघ गुप्त नवरात्र शुरू हो रहे हैं. ऐसे में बहुत सालों बाद अद्भुत संयोग बन रहा है और आप पर अगर कोई संकट है तो इस बार के उपास करने से वह सभी दूर हो सकते हैं. जी हाँ, कहा जा रहा है कि गुप्त नवरात्रि में सभी की गुप्त मनोकामना पूरी हो जाएगी. आपको बता दें कि अब शुक्ल पक्ष शुरू हो चुका है और मां दुर्गा शुक्ल पक्ष में जागृत हो रही हैं. ऐसे में अर्ध कुंभ का मेला भी चल रहा है और कल्याणकारी चंद्रमा कुंभ राशि में हैं. ऐसे में इस बाद मां सभी की हर गुप्त मनोकामना पूरी करने के लिए तैयार हैं. आइए जानते हैं गुप्त नवरात्रि के बारे में.

गुप्त नवरात्रि- आप सभी को बता दें कि साल में चार नवरात्र होते हैं. इसमें पहला प्रकट चैती नवरात्रि और दूसरा प्रकट आश्विन नवरात्रि होते हैं और दो गुप्त नवरात्र होते हैं. जिनमे माघ गुप्त नवरात्रि और आषाढ़ गुप्त नवरात्रि बोलते हैं. कहा जाता है कि इस दौरान रात के समय मां दुर्गा की गुप्त पूजा की जाती है. ऐसा भी माना जाता है कि इस दौरान माता गुप्त मनोकामनाएं पूरा करने के लिए सजग रहती हैं.

गुप्त नवरात्रि में रात को माता को क्या-क्या चढ़ाएं आइए बताते हैं-

- कहते हैं इस समय मां दुर्गा की पूजा देर रात को करना चाहिए और मां दुर्गा को लाल सिंदूर, लाल चुन्नी चढ़ाना चाहिए. इसी के साथ नारियल, केले, सेब, तिल के लडडू, बताशे चढ़ाएं और लाल गुलाब के फूल भी चढ़ाने चाहिए जो बहुत लाभदायक होता है. इसी के साथ इन रातों में सरसों के तेल के ही दीपक जलाएं और 8 सिक्कों के साथ दान करें. इसी के साथ ॐ दुं दुर्गायै नमः का जाप करें.

शनि की साढ़े साती से मुक्ति पाने के लिए इन रातों में मां दुर्गा के समक्ष और पीपल पर तिल तेल का दीपक जला दें और मां दुर्गा और शनि देव को खिचड़ी चढ़ाकर बांटें. इसी के साथ माता को भोग लगाकर काला जामुन की मिठाई का दान कर देंगे तो लाभ होगा.

5 फरवरी से शुरू हो रही है गुप्त नवरात्रि, यह है सर्वार्थसिद्धि योग

मौनी आमवस्या पर रहे मौन, ना हो सम्भव तो करें इन नामों का जाप

मौनी अमावस्या पर जरूर करें ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ, हर काम होगा सफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -