आज है गुप्त नवरात्रि का दूसरा दिन, ऐसे करें माँ तारा देवी को खुश
आज है गुप्त नवरात्रि का दूसरा दिन, ऐसे करें माँ तारा देवी को खुश
Share:

आप सभी जानते ही होंगे हर साल आने वाली गुप्त नवरात्रि 22 जून से शुरू हो चुकी है. जी हाँ, ऐसे में आज गुप्त नवरात्रि का दूसरा दिन है. वैसे गुप्त नवरात्रि की दूसरी शक्ति हैं तारा देवी और इन्हें धन की देवी कहा जाता है. कहते हैं यह देवी प्रसन्न होती हैं अपनी मां का सम्मान करने से. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं इनके बारे में.

गुप्त नवरात्रि के दूसरे दिन मां तारा देवी की पूजा करते हैं. जी दरअसल यह गुप्त नवरात्रि की दूसरी शक्ति हैं और आद्य शक्ति हैं. इनमे महाविद्या, महादेवी, कहा जाए तो गलत नहीं होगा. जी दरअसल मां के अमृतमयी दूध की शक्ति हैं और तारा देवी की पूजा करने के साथ ही एक जरा सा काम आपका कार्य सिद्ध कर सकता है. इनके लिए सबसे बड़ी पूजा मां की सेवा है. जी दरअसल समस्त ग्रहों की शांति भी मां की कृपा से हो जाती है और तारा देवी की कृपा पाने का सीधा और सरल उपाय है कि आप अपनी माता जी को कुछ भी भेंट दें. वहीं इस दिन आप उन्हें जो अच्छा लगे वो दे और उनका पसंद का खिलाएं.

ऐसा करने से आपकी किस्मत बदल सकती है. वैसे, आप चांदी की कोई चीज देना ज्यादा शुभ होगा. इस दिन रात में, तारों की पूजा करना भी श्रेष्ठ रहेगा. ध्यान रहे रात को दस बजे. जी दरअसल तारा देवी धन की देवी हैं और आर्थिक उन्नति की प्रतीक हैं. वहीं इनकी पूजा से आर्थिक क्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है. इसी के साथतारा देवी की पूजनोपरांत लाल पुष्प चढ़ाएं और उसके बाद इस फूल को तिजोरी में लाल कपड़े में करके रख लें क्योंकि इससे श्रीवृद्धि होगी.

गुप्त नवरात्र के पहले दिन जरूर करें माँ शैलपुत्री की आरती

हनुमान चालीसा के इन दोहों के जाप से होते हैं बड़े फायदे

पानी है शनि देव की कृपा तो जरूर करें यह आरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -