फ़ारूक़ अब्दुल्ला के घर जुटे गुपकार गठबंधन के नेता, धारा 370 पर होगी चर्चा

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स आलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (PAGD) के नेता ने श्रीनगर में पार्टी प्रमुख और पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला के आवास पर मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान जम्मू-कश्मीर की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की जाएगी और आगे के रास्ते पर व्यापक चर्चा की जाएगी. PAGD छह मुख्यधारा के सियासी दलों का गठबंधन है जो जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति की बहाली की मांग कर रहा है, जिसे केंद्र ने अगस्त 2019 में निरस्त कर दिया था.

कल इस मीटिंग के बारे में बात करते हुए एक नेता ने कहा था कि बैठक सुबह 11 बजे गठबंधन अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के यहां गुपकर स्थित आवास पर होगी. उन्होंने कहा था कि यह मीटिंग पहले की बैठक से अलग होगी. इस बार न सिर्फ घटक दलों के शीर्ष नेतृत्व को परामर्श के लिए आमंत्रित किया गया है, बल्कि मध्य स्तर के नेतृत्व को भी बुलाया गया है.”  नेता ने आगे कहा कि बैठक के लिए पार्टी नेताओं का चयन करना गठबंधन दलों पर छोड़ दिया गया है. 

उन्होंने कहा कि, “प्रतिभागी घाटी के कोने-कोने से होंगे और हमें उम्मीद है कि मीटिंग में लगभग 150-200 नेता हिस्सा लेंगे.” उन्होंने कहा कि बैठक जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर मंथन करने और “विभिन्न मुद्दों पर व्यापक विचार-विमर्श करने” के लिए बुलाई गई है. “यह बैठक आगे के रास्ते पर चर्चा करेगी और मुद्दों पर व्यापक दृष्टिकोण प्राप्त करने के लिए गठबंधन द्वारा कश्मीर घाटी में यह पहली ऐसी कोशिश है. उन्होंने कहा कि हम इससे पहले भी इस तरह की वार्ता चाहते थे, किन्तु कोविड के कारण बैठक को आगे बढ़ाया जाता रहा.

वैक्सीनेशन महाअभियान एक बार फिर सफलता के नए रिकॉर्ड स्थापित करेगा: CM शिवराज सिंह चौहान

भोपाल की नयी पहल: अब घर-घर जाकर वैक्सीन लगाएगी यह मोबाइल वैन

दिल्ली विश्वविद्यालय अगले शैक्षणिक वर्ष से एनईपी करेगा लागू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -