करंट लगने से गई दो मजदूरों की जान

रांची: झारखंड के गुमला में सीसई रोड मौजूद डुमरटोली में शुक्रवार को 11 हजार वोल्ट विद्युत तार की चपेट में आने से दो श्रमिकों की दर्दनाक मौत हो गई तथा 10 से अधिक श्रमिक घायल हो गए। एक निर्माणाधीन घर की छत की ढलाई के चलते काम में लगे श्रमिक दुर्घटना का शिकार हो गए। छत से लगभग एक फीट ऊपर हाइटेंशन तार लगी थी तथा काम के चलते मिक्चर मशीन इसके संपर्क में आ गई। इससे मशीन को पकड़े श्रमिकों को जोर का करंट लगा एवं दो की मौत हो गई।

वही हादसे के विरोध में रांची-गुमला मेन रोड को डुमरटोली के समीप आक्रोशित व्यक्तियों ने एक घंटे के लिए जाम कर दिया। इसमें अधिकांश महिलाएं सम्मिलित थीं। जाम की वजह से सड़क के दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई। मृतकों की पहचान बगरू निवासी रोशन खड़िया एवं धौधरा निवासी अलका कुमारी के तौर पर की गई। चोटिलों में कार्तिक खड़िया, सुरेंद्र गोप, संतोष लकड़ा, मंगरी कुमारी, बिंदु देवी, बलकी लकड़ा, रवि गोप, सोनी मिंज, रजनी कुमारी, सुमित कुमार सम्मिलित हैं। सभी श्रमिक धोधरा एवं आसपास के गांव के रहने वाले हैं। चोटिलों को सदर अस्पताल में एडमिट कराया गया है तथा इनमें से दो की हालत गंभीर है।

वही दूसरी तरफ गढ़वा झारखंड के गढ़वा जिले के एक बांध में मछली पकड़ने के चलते हुई एक दुर्घटना में चार व्यक्तियों की मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह खबर दी। बंशीधर नगर के उप संभागीय पुलिस अफसर प्रमोद कुमार केसरी के अनुसार, प्रारंभिक तहकीकात में पता चला कि नयाखाड़ गांव के रहने वाले चार व्यक्ति बभनी खाड़ बांध के आपूर्ति पाइप में फंस गए तथा दम घुटने से उनकी जान चली गई। ये चारों व्यक्ति, पांच अन्य व्यक्तियों के साथ गुरुवार रात बांध में मछली पकड़ने गए थे।

दिल्ली-NCR की हवाओं में घुला जहर, यूपी के शहरों में भी सांस लेना हुआ मुश्किल

उत्तराखंड में मौसम ने फिर बदला मिजाज, IMD ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी

आज सीएम पुष्कर सिंह धामी करेंगे पहल कार्यक्रम का शुभारंभ

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -