B'day Spl : पिता के साथ जूस बेचते थे गुलशन कुमार, ऐसी हुई थी हत्या

हिंदी सिनेमा में संगीत को एक नई दिशा प्रदान करने वाले गुलशन कुमार का आज जन्मदिन है. उनका जन्म 5 मई, 1951 को नई दिल्ली में हुआ था. गुलशन कुमार को बचपन से ही संगीत से बहुत प्यार थे लेकिन उनके जीवन में आने वाली कठिनाइयों के कारण गुलशन का संगीत से मिलन नहीं हो पा रहा था. गुलशन कुमार का बचपन काफी मुसीबतों में गुजरा है.

गुलशन कुमार बचपन में अपने पिता के साथ दिल्ली के दरियागंज में जूस की दुकान चलाते थे. लेकिन गुलशन कुमार का इस काम में मन नहीं लगता था जिसके बाद उन्होंने ये काम छोड़कर एक कैसेट की दुकान खोल ली जहां वो बहुत सस्ते दामों में कैसेट बेचते थे. धीरे-धीरे करके गुलशन कुमार ने सुपर कैसट इंडस्ट्री के नाम से काम शुरू किया और उनका ये काम दिल्ली से लेकर मुंबई तक पहुंच गया. मुंबई आकर गुलशन कुमार टी-सीरीज के कैसेट के जरिये म्यूजिक को घर-घर तक पहुंचाते थे.

ऐसा कहा जाता है कि गुलशन कुमार से मुंबई के एक अंडरवर्ल्ड द्वारा वसूली मांगी गई थी लेकिन गुलशन कुमार ने उनके सामने झुकने से मना कर दिया था जिसके बाद 12 अगस्त, 1997 को एक मंदिर के बाहर गुलशन कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी थी. अब जल्द ही गुलशन कुमार के जीवन पर आधारित एक फिल्म भी बनने जा रही है. इस फिल्म का नाम 'मोगुल' रखा गया है.

आलिया नहीं तो 'राज़ी' नहीं- मेघना गुलजार

मुंबई में अपने होने वाले पति के साथ नजर आई सोनम कपूर

इस मॉडल ने इंटिमेट होकर कुत्ते के साथ कराया अश्लील फोटोशूट, दर्ज हुई FIR

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -