B'Day : इस फिल्म से मिला था गुलशन ग्रोवर को Bad Man नाम, ऐसा रहा करियर
B'Day : इस फिल्म से मिला था गुलशन ग्रोवर को Bad Man नाम, ऐसा रहा करियर
Share:

बॉलीवुड में ऐसे भी कुछ एक्टर्स हैं जो हीरो के रूप में नहीं बल्कि विलेन के रूप में फेमस हुए हैं. उसी से उन्हें पहचान भी मिली है. ऐसे ही बॉलीवुड में बैडमैन के नाम से मशहूर गुलशन ग्रोवर भी उनमे से एक हैं. बॉलीवुड में उन्हें हर  बार लगभग एक जैसे किरदार मिले हैं लेकिन उनकी दमदार एक्टिंग ने उन्हें अलग बना दिया. बता दें, गुलशन ग्रोवर आज अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं. इसी मौके पर आपको कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं. 

गुलशन ग्रोवर का जन्म 21 सितंबर 1955 को दिल्ली में एक मध्यम वर्गीय पंजाबी परिवार में हुआ था. उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली में पूरी करने के बाद श्रीराम कॉलेज से स्नातक की डिग्री ली. बचपन से गुलशन ग्रोवर का यह सपना था कि वह शोहरत की बुंलदियों तक पहुंचे. इसी के लिए उन्होंने एक्टिंग का रास्ता चुना. इस उद्देश्य से गुलशन ग्रोवर ने अस्सी के दशक के आखिरी वर्षो में मुंबई का रूख किया.

मुंबई आने के बाद गुलशन ग्रोवर को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. कई लोगों ने उन्हें सहानुभूति दी पर उन्हें फिल्मों में मौका नहीं मिला. 

इस दौरान गुलशन ग्रोवर को सुनील दत्त निर्देशित फिल्म 'रॉकी' में एक छोटी सी भूमिका निभाने का अवसर मिला . फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई लेकिन इसके बाद भी गुलशन ग्रोवर अपनी कोई खास पहचान नही बना सके. वर्ष 1983 गुलशन ग्रोवर के सिने करियर का अहम वर्ष साबित हुआ. इस वर्ष उनकी 'सदमा' और 'अवतार' जैसी फिल्में प्रदर्शित हुई. 

फिल्म 'अवतार' में उन्होंने अभिनेता राजेश खन्ना के लड़के की भूमिका निभाई थी. फिल्म में उनकी भूमिका कुछ हद तक ग्रे शेडस लिए हुए थी. इस फिल्म से गुलशन ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. वर्ष 1989 में प्रदर्शित फिल्म राम लखन गुलशन ग्रोवर के सिनेे करियर की महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुई.

सुभाष घई के निर्देशन में बनी इस फिल्म में गुलशन ग्रोवर को बतौर 'खलनायक' एक छोटी सी भूमिका निभाने का अवसर मिला. किरदार का नाम था केसरिया विलायती. इस फिल्म में उनका बोला गया संवाद बैडमैन दर्शको के बीच काफी लोकप्रिय हुआ. इसी के बाद से इन्हें बैड मैन के नाम से जानने लगे. इसके बाद हर फिल्म के साथ अपनी एक नई पहचान बनाते चले गए. गुलशन ग्रोवर को फिल्म आई एम कलाम के लिए राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड भी मिल चुका है. 

अब हाल ही में गुलशन ग्रोवर ने अपनी किताब भी लॉन्च की है जिसका नाम ही 'बैडमैन' रखा गया है जिसमें उनके बारे में पूरी जानकारी दी गई है. 

आलिया के बाद पूजा ने भी पापा को इस खास अंदाज में किया बर्थडे विश

इस क्यूट अंदाज़ में आलिया ने किया पापा महेश को विश..

अपने पहले प्यार अबीर के जन्मदिन पर यह ख़ास तोहफा देगी मिष्टी, सामने आया प्रोमो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -