कभी डिटर्जेंट पाउडर बेचा करते थे गुलशन ग्रोवर, कई दिनों तक रहना पड़ता था भूखा
कभी डिटर्जेंट पाउडर बेचा करते थे गुलशन ग्रोवर, कई दिनों तक रहना पड़ता था भूखा
Share:

बॉलीवुड के बैडमैन कहे जाने वाले गुलशन ग्रोवर का आज जन्मदिन है। गुलशन ग्रोवर अपने अभिनय के लिए सुर्ख़ियों में रहे हैं और उन्होंने अपने अभिनय से सभी का दिल जीता है। गुलशन ग्रोवर ने ज्यादातर फिल्मों में खलनायक का ही किरदार निभाया है। उन्होंने करीब 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और उन्हें हर फिल्म में बहुत पसंद किया गया। गुलशन ग्रोवर ने केवल बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड, जर्मन, ऑस्ट्रेलियन, ईरानी, ब्रिटेन जैसी कई विभिन्न भाषाओं में काम किया। 21 सितंबर 1955 में जन्में गुलशन ग्रोवर का बचपन बेहद गरीबी में बीता था।

जी दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बारे में बात करते हुए बताया था कि, 'मैंने अपने जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव देखा। मेरा बचपन बहुत बुरे हालातों से गुजरा। मुझे आज भी याद है कि मेरा स्कूल दोपहर का था लेकिन मैं सुबह से ही अपनी यूनिफॉर्म पहन कर निकल जाया करता था। हर सुबह मैं अपने घर से दूर बड़ी बड़ी कोठियों में बर्तन और कपड़े धोने वाला डिटर्जेंट पाउडर बेचा करता था'। इसी के साथ उन्होंने बताया था, 'कि मैं ये सब बेचकर पैसे कमाता था। उन कोठियों में रहने वाले मुझसे सामान खरीद लिया करते थे क्योंकि वो चाहते थे कि मैं पढ़कर कुछ बड़ा कर सकूं। मैं गरीबी से कभी घबराया नहीं इसकी वजह ये थी कि मेरे पिता ने हमेशा मुझे ईमानादारी से रहना सिखाया था। उन दिनों हमारे पास खाने के लिए पैसे नहीं थे और हमें कई दिनों तक भूखा रहना पड़ता था। मुंबई आने के बाद भी हालात काफी समय तक ऐसे ही थे लेकिन मैंने हिम्मत नहीं हारी'।

आपको बता दें कि बॉलीवुड में आने से पहले गुलशन ग्रोवर ने थिएटर ज्वाइन किया था और अभिनय सीखा था। उसके बाद वह 'बुलंदी', 'रॉकी', 'सदमा', 'अंदर बाहर' और 'वीराना' में नजर आए लेकिन उन्हें असली पहचान मिली थी फिल्म 'राम-लखन' से। इस फिल्म के बाद वह टॉप स्टार्स में शामिल हो गए और आज भी उन्हें खूब पंसद किया जाता है।

47,500 रुपए की ड्रेस में तमन्ना भाटिया ने ढाया कहर

शहनाज गिल को लेकर इस पाकिस्तानी एक्टर को हुई बड़ी गलतफहमी, अब किया खुलासा

पत्नी की मौत के बाद सिंगल फादर हैं राहुल देव, बताया कितना मुश्किल है बेटे को पालना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -