कोरोना: अब खाड़ी देशों ने भारत से मांगी मदद, सरकार से किया ये आग्रह

नई दिल्ली: भारत और खाड़ी देशों (Gulf Countries) के बीच दोस्ताना संबंध आज भी कायम हैं. इस बात का ताजा उदाहरण देते हुए विदेश मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस माहमारी से जंग में भारत से कुवैत, ओमान, बहरीन और सऊदी अरब समेत कई खाड़ी देशों ने डॉक्टर और नर्सों की टीम भेजने का आग्रह किया है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'खाड़ी देशों को भारत संग रिश्ते की अहमियत पता है और वह कोरोना महामारी के बाद इकॉनमी में सुधार को लेकर प्रमुखता से बात करना चाहते हैं.' उन्होंने आगे कहा कि भारत की तरफ से इन देशों को रमजान के महीने में पर्याप्त खाद्य सामग्री की सप्लाई भी सुनिश्चित की जा रही है. इन सभी देशों के शीर्ष नेताओं ने वहां पर रहने वाले सभी भारतीयों की हर संभव सहायता की बात कही है. इसके साथ ही भारत इन देशों में भारतीय नागरिकों को निकालने की तैयारी में भी लगा हुआ है.

विदेश मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पिछले कुछ सप्ताह से खाड़ी देशों के संपर्क में हैं. पीएम ने खाड़ी देशों सऊदी अरब, यूएई, कतर, कुवैत, बहरीन और ओमान जैसे देशों के शीर्ष नेताओं से फोन पर कोरोना महामारी को लेकर चर्चा की है.

चीन पर ट्रम्प का सीधा हमला, कहा- वूहान लैब से ही निकला कोरोना वायरस, मेरे पास सबूत

अब चीन ने शुरू की सबकी जासूसी, 35 करोड़ कैमरों से रख रहा नज़र

भारत के प्रयासों को अमेरिका ने सराहा, कहा- बिना थके कोरोना से लड़ रहा देश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -