'गुलाबो-सिताबो' पर लगा चोरी का आरोप, जारी हुआ नोटिस

बॉलीवुड में बहुत बेहतरीन अंदाज के लिए मशहूर होने वाले अमिताभ बच्चन इन दिनों आयुष्मान खुराना के साथ अपनी फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ को लेकर चर्चाओं में हैं. जी हाँ , दोनों की इस फिल्म के कई गाने अब तक आ चुके हैं और अब दोनों की फिल्म आने वाली है. आप सभी को बता दें कि फिल्म का कुछ दिनों में प्रीमियर होना था, लेकिन इससे पहले ही स्क्रिप्ट राइटर जूही चतुर्वेदी पर चोरी का आरोप लगाया गया है. जी हाँ, हाल ही में पुलिस में इसकी एक शिकायत दर्ज की गई है और निर्माताओं को कानूनी नोटिस भी भेजा गया है, हालांकि इन्होंने इन आरोपों को निराधार करार देते हुए खारिज कर दिया है और यह भी कहा है कि अनावश्यक विवाद खड़ा करने के लिए ही यह सब कुछ किया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक स्क्रिप्ट चुराने का आरोप अकीरा अग्रवाल ने लगाया, जो दिवंगत लेखक राजीव अग्रवाल की बेटी हैं. जी दरअसल यह दावा किया गया है कि ''राजीव अग्रवाल ने ‘सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर स्क्रिप्ट कॉन्टेस्ट’ में 16 मोहनदास लेन नाम से एक कहानी लिखकर भेजी थी, जिसकी ज्यूरी में जूही भी शामिल थीं. कानूनी नोटिस के अनुसार, अग्रवाल ने मार्च, 2018 में अपनी कहानी जमा की थी और बाद में उन्हें इस प्रतियोगिता में शॉर्टलिस्ट भी किया गया था.'' इसी के साथ हम आपको यह भी बता दें कि बीते 28 जून, 2018 को प्रतियोगिता के लिए कहानी की अंतिम स्क्रिप्ट भी जमा की गई थी और ज्यूरी के सभी सदस्यों तक यह पहुंची थी. वहीं फिल्म "गुलाबो सिताबो" के निर्माताओं को अकीरा अग्रवाल की ओर से वकील रिजवान सिद्दीकी द्वारा फिल्म की पूरी स्क्रिप्ट देखने की मांग करते हुए कानूनी नोटिस भेजा गया है.

जी दरअसल अकीरा अग्रवाल ने इस संबंध में मुंबई के जुहू पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई है और उन्होंने आरोप लगाया है कि ‘गुलाबो सिताबो’ की कहानी, इसकी पृष्ठभूमि और विषय ’16 मोहनदास लेन’ से मिलती-जुलती है. वहीं उनकी शिकायत में यह कहा गया है कि अकीरा अग्रवाल ने मध्यस्थता के लिए स्क्रीनराइटर एसोसिएशन (एसडब्ल्यूए) से भी संपर्क किया है. जी दरअसल एसोसिएशन ने चतुर्वेदी को अपनी स्क्रिप्ट जमा करने के लिए कहा, हालांकि, वह ऐसा करने में विफल रही और उन्होंने इस बात को भी मानने से इनकार कर दिया कि उन्हें यह स्क्रिप्ट कभी मिली ही नहीं थी. इसी के साथ स्क्रीनराइटर एसोसिएशन ने कहीं न कहीं चतुर्वेदी का समर्थन करते हुए यह कहा है कि ''इसमें कोई उल्लंघन नहीं हुआ है.'' इस मामले में फिल्म के प्रोडक्शन हाउस राइजिंग सन फिल्म्स ने एक आधिकारिक बयान जारी किया है, जिसमें इन दावों को गलत बताया जा चुका है.

अपनी शादी में शिल्पा ने पहनी थी 50 लाख की साड़ी, रिंग की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

बहन के साथ इब्राहिम करते नज़र आए योगा

संजय राउत पर भड़के अशोक पंडित, कहा- 'आदरणीय बालासाहेब ठाकरे की पार्टी...'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -