गुलाबी गैंग ने उठाए ईवीएम के उपयोग पर सवाल

गुलाबी गैंग ने उठाए ईवीएम के उपयोग पर सवाल

हरदोई। इंडियन रोटी बैंक के 100 सप्ताह पूरे हो गए। इस मौके पर उत्तरप्रदेश राज्य के हरदोई में आयोजन किया गया। आयोजन में जहां गुलाबी गैंग की संयोजक संपत पाल मुख्य अतिथि थीं वहीं उन्होंने अपने उद्बोधन में नगरीय निकाय चुनाव में धांधली होने की बात भी कही। हालांकि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कई तरह की बातें कहीं और उनकी आलोचना की लेकिन, अपने उद्बोधन में कथित तौर पर उन्होंने प्रधानमंत्री पद की गरिमा का ध्यान नहीं रखा।

उन्होंने भाजपा को लेकर राजनीतिक वार किया और कहा कि, नगरीय निकाय चुनाव में जिस तरह से बेइमानी हुई है, मैं उसकी बात जरूर करूॅंगी। जहां भी बैलेट पेपर से चुनाव हुए वहां देखा गया कि कई परिवर्तन हुए और परिवर्तन अच्छे थे लेकिन, यहां नगरीय निकाय चुनाव में जिस तरह से कार्य हुआ उससे चुनाव आयोग के कार्य पर संदेह जताया जा सकता है।

उन्होंने  चुनाव आयोग पर भाजपा के हाथों बिकने का आरोप भी लगाया और कहा कि, बांदास सदर क्षेत्र में तो विधायक प्रकाश द्विवेदी ने, क्षेत्र के डीएम को ही अपशब्द कहे। उन्हें गालियां दी और धमकाया कि यहां से सीट निकलना चाहिए। उन्होंने इस घटना का वीडियो होने का दावा भी किया। गौरतलब है कि नगरीय निकाय चुनाव में इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन के उपयोग को लेकर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती और पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी सवाल किए थे। उन्होंने भी कथित तौर पर कहा था कि, ईवीएम का उपयोग जिस तरह से निकाय चुनाव में हुआ है उसमें गड़बड़ी की आशंका है।

माया संग अखिलेश ने अलापा ईवीएम में गड़बड़ी का राग

शत्रुघ्न सिन्हा ने उठाए ईवीएम पर सवाल

ईवीएम पर फिर सवाल, प्रत्याशी को मिले 0 वोट

यूपी में मताधिकार का प्रयोग आज