राजनीति शास्त्र में विशेष डिग्री होल्डर है गुल पनाग, बॉलीवुड को दे चुकी है कई हिट फिल्में
राजनीति शास्त्र में विशेष डिग्री होल्डर है गुल पनाग, बॉलीवुड को दे चुकी है कई हिट फिल्में
Share:

आज यानी 3 जनवरी को गुलकीर्त कौर पनाग उर्फ़ गुल पनाग अपना जन्मदिन मना रही है. वह  एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री-वीओ आर्टिस्ट और राजनीतिज्ञ हैं. इसके अलावा गुल हिंदी सिनेमा में अपने दमदार किरदार और अभिनय के लिए खास पहचान रखती है.

अभिनेता मिलिंद सोमन ने इस तरह की नए साल की शुरुआत, 2020 का सूरज देखते आए नजर

खूबसूरत बला गुल पनाग का जन्म 3 जनवरी 1979 में पंजाब के चंडीगढ़ में हुआ था. उनके पिता आर्मी में लेफिटेंन्ट थे, जिस कारण उन्होंने अपना बचपन भारत के कई शहरों में बिताया.  पिता के ट्रांसफर के कारण पनाग ने केंद्रीय विदयालय सहित 14 स्कूलों में पढ़ाई की है. उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी पटियाला से अपना ग्रेजुएशन किया है. ,उन्होंने राजनीती शास्त्र में परास्नातक की डिग्री हासिल की है. पनाग स्कूल में एक बेहद होनहार छात्रा थीं. उन्होंने अपनी स्कूली दिनों में नेशनल लेवल के कई कई डिबेट कम्पटीशन जीते हैं.  

Good Newwz Box Office Collection: अक्षय-करीना की जोड़ी ने दबंग खान को भी पछाड़ा, 6 दिन में कमाए इतने...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पनाग की शादी उनके कथित प्रेमी एयरलाइन पाइलट ऋषि अटारी से हुई है. वही बात करें उनके करियर की तो पनाग ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की उसके बाद उन्होंने मिस फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया. उन्होंने साल 1999 में मिस इंडिया और मिस ब्यूटीफुल का ख़िताब अपने नाम किया. उसके बाद उन्होंने मिस यूनिवर्स में भी हिस्सा लिया लेकिन वह वंहा ज्यादा आगे ना जा सकी. इसके बाद उन्होंने कई विज्ञापनों को एंडोर्स किया. करियर की उठापटक के बाद पनाग ने हिंदी सिनेमा में फिल्म धूप से कदम रखा था. उन्होंने कई हिट फिल्म में काम किया जो बॉक्स-ऑफिस पर हिट रहीं. जिनमे डोर,धुप, मनोरमा, सिक्स फ़ीट अंडर,हेलो और स्ट्रैट, टर्निंग 30, अब तक छप्पन जैसी फ़िल्में शामिल हैं. उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है.

आयुष्मान खुराना ने अपनी पत्नी संग इस अंदाज में मनाया न्यू ईयर, सोशल मीडिया पर शेयर की फोटो

इस फिल्म में एयरफोर्स ऑफिसर का किरदार निभाते नजर आएंगी एक्ट्रेस इहाना ढिल्लों

Dabanng 3: बॉक्स ऑफिस पर 'दबंग खान' का रुतबा बरकरार, डेढ़ सौ करोड़ के करीब पहुंचा कलेक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -