सूरत के इस बाज़ार में किन्नरों की एंट्री पर लगा बैन, बाकायदा चस्पा किया गया नोटिस
सूरत के इस बाज़ार में किन्नरों की एंट्री पर लगा बैन, बाकायदा चस्पा किया गया नोटिस
Share:

सूरत: गुजरात में सूरत शहर के जापान मार्केट में ट्रांसजेंडर्स (किन्नर) के आने पर बैन लगा दिया गया है। यहां पिछले दिनों एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, जिसके बाद ये कदम उठाया गया है। मार्केट के प्रेसिडेंट ललित शर्मा ने बताया ही कि बाजार में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों की एंट्री पर पाबन्दी लगा दी गई है। किन्नर अक्सर लोगों को तंग करते हैं, उत्पात मचाते हैं। वे आगे से ऐसा न करें, इसलिए मार्केट में उनकी एंट्री पर रोक का नोटिस भी चस्पा कर दिया गया है।

वहीं, जापान मार्केट में एंट्री प्रतिबंधित होने पर किन्नरों में कोहराम मचा हुआ है। कई किन्नरों का कहना है कि दूसरों की गलती की सजा उन्हें नहीं दी जानी चाहिए। एक किन्नर पायल कौर ने कहा कि इस प्रतिबन्ध से हम बहुत परेशान हैं। खास अवसरों पर लोगों से मिलने वाले पैसे ही हमारी आजीविका का सहारा है। हम ऐसे प्रतिबन्ध के खिलाफ आवाज उठाएंगे। बता दें कि, सितंबर महीने के शुरू में कुछ किन्नर एक दंपति के यहां बेटा होने पर बधाई लेने गए थे, घरवालों ने किन्नरों को पांच हजार दिए, लेकिन फिर भी किन्नर नहीं माने।

इसके बाद किन्नरों ने जमकर हंगामा किया और वो 21 हजार मांगने की जिद पर अड़ गए। वहीं नेग ना मिलने पर किन्नरों ने दंपति पर जानलेवा हमला कर दिया। इस मामले में लिम्बायत पुलिस ने व्यापारी से जबरन वसूली और जानलेवा हमला करने के जुर्म में तीन किन्नरों को गिरफ्तार किया गया था। किन्नरों के हमले में एक शख्स की मौत भी हो गई थी।

निष्क्रिय हो सकता है आपका PAN कार्ड, 30 सितम्बर से पहले करलें ये काम....

इस नवरात्रि बाजार में आईपीओ ला सकती है आईआरसीटीसी

धन जुटाने के लिए सरकार उठाने जा रही ये बड़ा कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -