तीन राज्यों में कांग्रेस द्वारा किसानों की कर्जमाफी के बाद, अब बिजली बिल माफ़ करेगी गुजरात सरकार
तीन राज्यों में कांग्रेस द्वारा किसानों की कर्जमाफी के बाद, अब बिजली बिल माफ़ करेगी गुजरात सरकार
Share:

गांधीनगर: गुजरात सरकार ने राज्य के ग्राणीम क्षेत्रों के बिजली बिल माफ करने की घोषणा की है. गुजरात की बहरतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने मंगलवार को 650 करोड़ रुपए कीमत के बिजली के बिल माफ करने का ऐलान किया है. इस फैसले के तहत करीब 6 लाख 22 हजार उपभोक्ताओं के बिल माफ किए जाएंगे.   सिर्फ गांव में रहने वाले लोगों के बिजली बिल माफ होंगे, शहरी इलाकों में रहने वालों को इसका लाभ नहीं मिलेगा.

क्रूड आयल की कीमतों में गिरावट से 37 पैसे मजबूत हुआ रुपया, जानिए आज का रेट

गुजरात सरकार 6 लाख 22 हजार ग्राहकों के बिल तो माफ कर ही रही है,  साथ ही बिल नही भरने के चलते काटे गए कनेक्शन भी दोबारा स्थापित किए जाएंगे. ग्रामीण इलाकों, खासकर किसानों का ध्यान रखते हुए गुजरात सरकार ने ये फैसला लिया है. उल्लेखनीय है कि हाल ही में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने सरकार बनने पर किसानों की कर्जामाफी का वादा किया था,  वहीं चुनाव जीतने के बाद मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद पहला काम किसानों की कर्जमाफी का ही किया है.

अब इस उपकरण के प्रयोग से स्वच्छ होगी गंगा

इस फैसले के बाद कांग्रेस खुद को किसानों के हित सोचने वाली और भाजपा को किसान विरोधी कह रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि 2019 के चुनाव को देखते हुए भाजपा सरकार पर भी किसानों और कमजोर तबकों के हित में कार्य करने के लिए दबाव है. गुजरात सरकार के कदम को भी इसी से जोड़ कर देखा जा रहा है, हालांकि ये रकम किसानों की कर्जमाफी जितनी बड़ी नहीं है, लेकिन फिर भी इससे किसानों को कुछ राहत जरूर मिलेगी.

खबरें और भी:-

 

NIT कर्णाटक : 50 हजार रु सैलरी, इस दिन होने जा रहा है इंटरव्यू

प्रयागराज: कुंभ कमांड सेंटर के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने किया गंगा पूजन

दिल्ली: मांग घटने से सस्ता हुआ सोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -