गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले के बाद पुलिस अलर्ट
गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले के बाद पुलिस अलर्ट
Share:

अहमदाबाद। गुजरात में कुछ दिनों पहले ही एक 14 साल की बच्ची के साथ हुई रेप की घटना के बाद से गुजरात में गैर गुजरातियों के खिलाफ हिंसा भड़क गई है। यह हिंसा दिनोदिन बढ़ती ही जा रही है। इस हिंसा ने काफी कम समय में ही बेहद रूद्र ले लिया है और अब गुजरात पुलिस भी इस हिंसा के दौरान कोई बड़ी अनहोनी से बचने के लिए पहले ही अलर्ट हो गई है। 

जगन्नाथ पुरी मंदिर में भड़की हिंसा, 10 पुलिसकर्मियों समेत 30 लोग घायल

गुजरात में गैर गुजरातियों के प्रति भड़क रही इस हिंसा के मामले में पुलिस ने अब तक 342 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही राज्य के विभिन्न थानों में इस हिंसा से जुड़े 42 केस दर्ज करवाए गए है। यह जानकारी गुजरात पुलिस के महानिदेशक शिवानंद झा ने हाल ही में इस मामले से जुड़ी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी है। इस दौरान उन्होंने बताया कि यह हिंसा मुख्य रूप से गुजरात के छह जिलों में भड़की है जिनमे से साबरकांठा और मेहसाणा जिले सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। 

भीमा कोरेगांव मामला : दिल्ली HC के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी महाराष्ट्र सरकार

इस कांफ्रेंस में गुजरात पुलिस के महानिदेशक शिवानंद झा ने यह भी बताया कि गुजरात के कई इलाकों में अभी भी तनाव का माहौल बने होने के मद्देनजर पुलिस को भी अलर्ट रहने के आदेश दे दिए गए है। शिवानंद झा के मुताबिक इसके लिए राज्य के प्रभावित क्षेत्रों में सीआरपी (राज्य रिजर्व पुलिस) की 17 कंपनियों को तैनात किया गया है।  इन सभी दलों ने हिंसा से प्रभावित इलाकों में गस्त भी बढ़ा दी है। 

ख़बरें और भी

गुजरात में हिंसा के चलते भाग रहे प्रवासी

गुजरात: गिर में कुत्तों के कारण जा रही शेरों की जान, अब तक 21 शेरों की मौत

जगन्नाथ पुरी मंदिर में भड़की हिंसा, 10 पुलिसकर्मियों समेत 30 लोग घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -