गुजरात हिंसा : 20 हजार लोगों ने छोड़ा गुजरात, अब सीएम कर रहे लौटने की अपील

गुजरात हिंसा : 20 हजार लोगों ने छोड़ा गुजरात, अब सीएम कर रहे लौटने की अपील
Share:

अहमदाबाद। पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में कुछ दिनों पहले ही एक 14 साल की बच्ची के साथ एक बिहारी युवक द्वारा रेप किये जाने के बाद से गैर-गुजरातियों को लेकर हो रही हिंसा बढ़ती ही जा रही है। इस हिंसा की वजह से तक़रीबन 20 हजार लोग गुजरात से पलायन कर चुके है। 

सिनेमा जगत से अचानक गायब हुई ​इमरान हाशमी की ये हॉट हीरोइन

यह दावा हाल ही में गुजरात में उत्तर भारतीय विकास परिषद के अध्यक्ष महेशसिंह कुशवाह ने किया है। उन्होंने हाल ही में एक बयान देते हुए दावा किया है कि गुजरात में गैर गुजरातियों के साथ हो रही हिंसा की वजह से अब तक बिहार, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के करीब 20 हजार लोग गुजरात छोड़ कर चले गए है। इसके साथ ही गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी इस मामले को लेकर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए लोगों से इस हिंसा में शामिल न होने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने गुजरात से पलायन कर चुके लोगों से भी सुरक्षा का आश्वासन देते हुए वापस लौटने की अपील की है। 

जज ने पढ़े स्टेनो के गलत आदेश HC ने वेतन वृद्धि पर लगाई रोक


गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने यह बातें हाल ही में इस मामले को लेकर आयोजित की गई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वे सरकार ने इस हिंसा के मामले में 56 प्राथमिकियां दर्ज करने के साथ-साथ 431 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उल्लेखनीय है कि  गुजरात में कुछ दिनों पहले ही एक 14 साल की बच्ची के साथ रेप की घटना का मामला सामने आया था जिसमे एक बिहार के युवक को आरोपी पाया गया था। इसके बाद से  गुजरात में बिहार, एमपी और यूपी के लोगों के खिलाफ हिंसा भड़क गई थी। 


ख़बरें और भी 

महाराष्ट्र : बच्ची के साथ अश्लील हरकत, MNS ने आरोपी को पीटा, बोले गुजरात जैसा कर देंगे हाल

गुजरात में उत्तरभारतीयों पर हमला, कांग्रेस ने दी पीएम मोदी को धमकी !

गुजरात को साउथ कोरिया बनाना चाहता हूँ : पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -