गुजरात में हिंसा के चलते भाग रहे प्रवासी
गुजरात में हिंसा के चलते भाग रहे प्रवासी
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 महीने की बच्ची से रेप की घटना के बाद बड़ी हिंसा के कारण अब वहां रह रहे प्रवासी अपने अपने राज्यों के लिए निकल पड़े हैं। दरअसल गुजरात में बीते कुछ दिनों पहले हुए इस मामले में स्थानीय लोगों ने अब हिंसात्मक रवैया अपना लिया है। इसके अलावा वहां के लोग अन्य राज्यों से आए लोगों को अब खदेड़ने लगे हैं। यहां हम आपको बता दें कि रेप की घटना में जो आरोपी है, वो बिहार का रहने वाला है और गुजरात में काम करता था।

जम्मू कश्मीर : उत्तराखंड में फिर हुई भूकंप की हलचल

गुजरात पुलिस ने भी सक्रियता दिखाते हुए अब तक 180 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है ये वे लोग हैं जिन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से हिंसा भड़काने की कोशिश की है। इसके अलावा बच्ची के साथ हुई इस घटना से अब गुजरात के लोग बेहद गुस्से में हैं और उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्यप्रदेश के लोगों पर हमले किए जा रहे हैं। यहां जो घटना हुई है उससे लोगों में जमकर आक्रोश व्याप्त है और आम जनता अब हिेंसा करने पर आतुर हो गई है। गौरतलब है कि इस प्रकार का माहौल बनाने के पीछे कहीं न कहीं सोशल मीडिया ही जिम्मेदार ठहराया जाता है और गुजरात में भी हिंसा का कारण सोशल मीडिया ही है। जहां आम जनता द्वारा भड़काउ मेसेज भेजे गए जिससे ऐसी स्थिति बन रही है। 

घाटी में अभी भी 300 आतंकी सक्रिय, 250 से ज्यादा घुसपैठ की फिराक में : सेना

  

जानकारी के अनुसार महज कुछ ही दिनों में 1500 लोग बिहार, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश जा चुके हैं और अन्य लोगों को ये धमकियां भी दी जा रही हैं। कि गुजरात छोड़ो नहीं तो जान से मार देंगे। इस तरह की धमकी मिलने से अब वहां रह रहे लोगों के मन में भय बैठ गया है। जिससे अब वे वहां से जा रहे हैं, इसके अलावा अहमदाबाद और उसके आसपास के क्षेत्रों में इस तरह की हिंसा कम ही दिखाई दे रही है। स्थानीय पुलिस की चौकसी भी बढ़ा दी गई है। 


खबरें और भी  

गुजरात: गिर में कुत्तों के कारण जा रही शेरों की जान, अब तक 21 शेरों की मौत

भारत में मरने वाले शेरों की संख्या में हुआ इजाफा

पेट्रोल—डीजल के बढ़ते दामों में सरकार ने दी थोड़ी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -