राजस्थान में गुर्जर आरक्षण की मांग के चलते सुरक्षा के लिहाज से कई ट्रेनें रद्द

Feb 09 2019 12:02 PM
राजस्थान में गुर्जर आरक्षण की मांग के चलते सुरक्षा के लिहाज से कई ट्रेनें रद्द

जयपुर : प्रदेश में गुर्जर आरक्षण की मांग के चलते सवाई माधोपुर और बयाना रेलवे स्टेशन के बीच 5 ट्रेन रद्द कर दी गई है, जबकि 8 से ज्यादा ट्रेनों के रूट बदल दिए गए हैं. बता दें राजस्थान में पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर 'अबकी बार, आखिरी बार' के नारे के साथ फिर राजमार्गों और रेलवे ट्रैक पर आने की तैयारी में जुटे गुर्जर समाज के आंदोलन से निपटने के लिए सरकार अलर्ट मोड पर आ चुकी है.

Asus OMG Days सेल, सबसे सस्ता बिक रहा आसुस का सबसे शानदार स्मार्टफोन

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुर्जर समाज के आंदोलन की पदचाप को भांपकर सरकार ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध किए हैं. वही राजमार्गों और रेलवे ट्रैक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हालांकि सुरक्षाबल को महापंचायत स्थल से दूर रखा गया है, लेकिन सवाई माधोपुर कलक्ट्रेट पर बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है जिससे जरूरत के अनुसार उसे मूव कराया जा सके. 

लोकसभा में गडकरी के कामों की जमकर हुई तारीफ, सोनिया और विपक्षी नेताओं ने भी सराहा

सभी सुरक्षा एजेंसियों का अलर्ट 

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थिति की गंभीरता को समझते हुए हाई अलर्ट मोड पर आए डीजीपी और मुख्य सचिव पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. प्रदेशभर में सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजामों के साथ सभी सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. सवाई माधोपुर जिले में सुरक्षा व्यवस्था के विशेष इंतजाम किए गए हैं. वही उधर गुर्जर समाज भी आंदोलन के लिए तैयारी कर रहा है.

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 10 नक्सली किए ढेर

कोचीन यूनिवर्सिटी में छात्रों को नहीं मिली सरस्वती पूजन की इजाजत

नोएडा के मेट्रो हार्ट हॉस्पिटल में भीषण आग, कई लोग फंसे