गुजरात: 'लुंगी' पहनने के कारण बिहार के 7 श्रमिकों को पीटा, गाड़ी भी जलाई
गुजरात: 'लुंगी' पहनने के कारण बिहार के 7 श्रमिकों को पीटा, गाड़ी भी जलाई
Share:

वडोदरा: गुजरात में एक ओर जहाँ राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन ये दावा कर रहा है कि राज्य में प्रवासी श्रमिकों पर घृणित अपराध बंद हो गए हैं, वहीं वड़ोदरा के समा तालाब इलाके से एक सिविल इंजीनियर सहित 7 प्रवासी श्रमिकों के साथ हिंसा की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि ये सातों श्रमिक बिहार के मधुबनी जिले के निवासी हैं और रोज़गार के चलते गुजरात में रहते हैं. हालाँकि पुलिस ने दावा किया ये कि इस घटना को घृणित अपराध के साथ जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए, क्योंकि इस हमले में हमलावरों को पीड़ितों के मूल निवासस्थान से कोई लेना देना नहीं था.  मंगलवार को पुलिस ने तीन आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया था, जिसकी पहचान केयूर परमार के नाम से हुई थी. 

सोमवार को शेयर बाजार की हुई धीमी शुरूआत, 74 के पास पहुंचा रूपया

दरअसल, सिविल इंजीनियर शत्रुघ्न यादव और छह प्लंबर वडोदरा नगर निगम के प्राथमिक विद्यालय के एक निर्माण स्थल पर काम कर रहे हैं. सोमवार की शाम को जब यादव और अन्य निर्माणाधीन इमारत के बाहर बैठे थे, परमार समेत तीन स्थानीय निवासी वहां पहुंचे और उनके वस्त्र को लेकर टिप्पणी करने लगे. यादव व् अन्य ने लुंगी पहन रखी थी. जिसके बाद तीनों स्थानीय निवासियों और प्रवासी श्रमिकों में तर्क-वितर्क बढ़ गया और हाथापाई शुरू हो गई, जिसमे प्रवासी श्रमिकों को मामूली चोटें आई है. हालांकि इसके बाद यादव ने पुलिस कण्ट्रोल रूम में सहायता के लिए फ़ोन किया.

आईसीआईसीआई बैंक के नए एमडी को मिली रिजर्व बैंक की हरी झंडी

इसके बाद पुलिस कण्ट्रोल रूम द्वारा एक पीसीआर वैन भेजी गई, तब तक तीनों हमलावर वहां से भाग गए लेकिन उन्होंने जाते-जाते प्रवासियों को शहर छोड़ने की धमकी दी. बाद में जब यादव और छह प्लंबर शिकायत दर्ज कराने के लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन गए, लेकिन जब वे वहां से लौटे, तब तक उपद्रवी, यादव को ठेकेदार द्वारा दी गई बाइक और दो कुर्सियां जला चुके थे. मामले की गंभीरता को देखते हुए कॉन्ट्रैक्टर मयूर पटेल भी घटना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने श्रमिकों को बताया कि उन लोगों ने लुंगी पहन रखी थी, इसी कारण से समस्या हुई थी. वहीं समा पुलिस इंस्पेक्टर पी डी पंवार का कहना है कि हमलावरों में से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है, अन्य आरोपी भी जल्द ही पकडे जाएंगे. 

खबरें और भी:-

फेस्टिव सीजन से बाज़ार में आई रौनक, सेंसेक्स 297 तो निफ़्टी 72 अंक बढ़कर बंद

अमेरिकी कंपनी अमेजन खरीद सकती है भारत के फ्यूचर रिटेल

दिल्‍ली : सरकार की लापरवाही, NGT ने लगाया 50 करोड़ का जुर्माना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -