53 किमी तक उलटा दौड़ी ननद भाभी, लगा 14 घंटे का समय, लेकिन बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड
53 किमी तक उलटा दौड़ी ननद भाभी, लगा 14 घंटे का समय, लेकिन बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में बारडोली की निवासी 2 महिलाओं ने 'उल्टी-दौड़' का कीर्तिमान बना दिया है। यहां ट्विंकल ठाकर और स्वाति ठाकर 13 घंटे में 53 किलोमीटर तक उल्टा दौड़ीं। जिसके बाद उनका नाम 'गिनीज बुक ऑफ द रिकॉर्ड' में दर्ज हो गया है। दोनों की जोड़ी ने अपनी इस कामयाबी के पीछे पीएम नरेंद्र मोदी की सोच को प्रेरणा बताया है। 

उनका कहना है कि मोदीजी के महिला सशक्तिकरण के मैसेज से उन्हें प्रेरणा मिली और अपने कौशल का प्रदर्शन किया। इस प्रकार अन्य महिलाओं को भी प्रोत्साहित किया जा सकता है। ट्विंकल ठाकर और स्वाति ठाकर ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर, मंगलवार शाम 5 बजे बारडोली से अपनी दौड़ आरंभ की थी। जिसके बाद अगले दिन रात नौ बजे दांडी में ख़त्म हुई। वे दोनों एक-दूसरे की ननद-भाभी लगती हैं। उन्होंने अपनी रेस का वीडियो संबंधित विभाग को पहुंचा दिया है।

'ग्रेटेस्ट डिस्टेंस कवर्ड बाय बैकवर्ड रनिंग इन 24 आवर्स' कार्यक्रम के तहत दोनों ने उल्टी दौड़ पूरी की। स्वाति बारडोली के केन टेकवानडु नामक एक संस्था की संस्थापक भी हैं। जबकि, उनकी भाभी ट्विंकल ठाकर धूमकेतु डांस एकेडमी से ताल्लुक रखती हैं। उन्होंने कहा कि नारी शक्ति को उजागर करने के मकसद से वे और भी कारनामे करने को तैयार हैं।

सरकार ने घरेलू प्राकृतिक गैस की कीमतों में की इतनी कटौती

ई-कॉमर्स कंपनियों को टक्कर देगी एचडीएफसी बैंक, जाने क्या है योजना

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने पीएमसी संकट को लेकर कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -