गुजरात जा रहे हैं घूमने तो इन चीजों का जरूर लें स्वाद

गुजरात जाने के लिए लोग बहुत बेताब रहते हैं और यहाँ जाकर लोगों को खाने में बड़ा आनंद आता है। गुजरात में लोग जाते हैं तो मजे से घुमते हैं। हालाँकि अगर आप भी गुजरात जा रहे हैं तो ये चीजें खाए बिना नहीं आए। आइए बताते हैं उन चीजों के बारे में।

मेथी मुठिया: गुजरात में इसे एक स्नैक के तौर पर बहुत पसंद किया जाता है। मेथी दाना से बनने वाली इस डिश को गुजरात में अधिकतर लोग चाय के साथ खाते हैं। जी हाँ और टेस्ट में लाजवाब मेथी मुठिया को शादी या पार्टी में भी रखा जाना गुजरात में चर्चित है।

क्या आप भी करते है ट्रेन से सफर तो जरूर पढ़ ले ये खबर

उंधियू: ये गुजरात के एक लोकल और पुरानी डिश है, जिसे यहां पर परांठे या रोटी के साथ खाया जाता है। जी हाँ और सब्जियों को मिलाकर बनाई जाने वाली ये डिश स्वास्थ्य के लिहाज से भी बहुत अच्छी होती है।

सेव खमणी: ये गुजरात का सबसे अलग फूड है, इसको सेव और अनार के दानों से तैयार किया जाता है। जी हाँ और इसका स्वाद इतना लाजवाब है कि इसे लोग यहां नाश्ते में या लंच में फूड के साथ तक खाते हैं। अगर आप गुजरात ट्रिप पर जा रहे हैं तो आप भी इस डिश को जरूर ट्राई करें।

आलू वड़ी: अरबी के पत्तों और बेसन से तैयार होने वाली ये डिश गुजरात में आलू वड़ी के रूप में जानी जाती है। जी हाँ और पराठों के साथ ये बेहद स्वादिष्ट लगती है और इसे महाराष्ट्र में भी बड़े शौक से खाया जाता है।

काले जादू के लिए मशहूर है ये गाँव, बच्चा-बच्चा जानता है टोटके का हर मंत्र

दार्जिलिंग जा रहे हैं घूमने तो इन जगहों पर आ जाएगा मजा

दिसंबर में घूमने के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगह

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -