रोमांचक मुकाबले में गुजरात को रौंदकर हैदराबाद पंहुचा फाइनल में, 29 को RCB से खिताबी भिड़त

नई दिल्ली: गुजरात लायंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए आईपीएल सीजन 9 के दूसरे क्वालीफ़ायर में हैदराबाद ने गुजरात लायंस को 4 विकेट से पटखनी देकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश करा. सोमवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और RCB के बीच खिताबी भिड़त होगी.

इससे पहले दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. गेंदबाजों ने अपने कप्तान को निराश न करते हुए शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. 85 रन के स्कोर पर हैदराबाद की अधि टीम पवेलियन लौट चूँकि थी. जिसके बाद फिंच(50) ने जडेजा(19) के साथ मिल कर 51 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा. अंत में ब्रावो ने 10 गेंद में 20 रन की रन की आक्रामक पारी खेल टीम को 162 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. गुजरात लायंस ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 162 का स्कोर बनाया था.

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी हैदराबाद की टीम की शुरुवात बेहद खराब रही. पारी के दुसरे ही ओवर में ओपनर शिकार धवन बिना खता खोले रन आउट हो कर वापस पवेलियन चले गए. जिसके बाद एक-एक कर के 84 रन पर अपने 5 महत्वपूर्ण विकेट गँवा दिए थे. कप्तान वार्नर(93) एक छोर पर अब भी किला लड़ा रहे थे. वार्नर ने अंत में नमन ओझा(10) और बिपुल शर्मा(20) के साथ मिल कर अहम साझेदारी की. जिससे  सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 गेंद शेष रहते 163/6 विकेट बना कर मैच 4 विकेट से अपने नाम किया. कप्तान डेविड वार्नर को उनकी 93 रन की मैच जीतो पारी के लिए मन ऑफ़ थे मैच चुन गया.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -