धोनी को लेकर हार्दिक पंड्या ने कह दी दिल छु लेने वाली बात

नई दिल्ली: हार्दिक पंड्या को जब गुजरात टाइटन्स (GT) का कप्तान नियुक्त किया गया था, तब कई क्रिकेट पंडितों ने इस फैसले पर सवाल उठाए थे, मगर उन्होंने फ्रंट से टीम को लीड किया और फाइनल तक पहुंचा दिया। IPL 2022 में हार्दिक के नेतृत्व में गुजरात टाइटन्स अंक तालिका में शीर्ष पर रहा और सबसे पहले प्लेऑफ और फिर फाइनल में जगह भी बना ली।

गुजरात को फाइनल में पहुंचाने के बाद हार्दिक की कप्तानी की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से भी की जाने लगी है। जीत पर जरूरत से अधिक खुश नहीं होना और हार पर एकदम मायूस ना नजर आना ये कुछ ऐसी क्वॉलिटी हैं, जो धोनी में भी दिखती रही हैं। हार्दिक ने फाइनल में पहुंचने के बाद धोनी की जमकर प्रशंसा की है। मुंबई इंडियंस (MI) से रिलीज होने के बाद IPL 2022 से पहले मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटन्स ने उन्हें 15 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया था। उन्हें कप्तानी दिए जाने पर भी सवाल उठे थे, किन्तु अपने मेंटोर एम एस धोनी की तरह कैप्टन कूल पांड्या ने आलोचकों को अपने प्रदर्शन से जवाब दिया।

उन्होंने कहा कि, 'माही भाई ने मेरे जीवन में बड़ी भूमिका निभाई है। वह मेरे लिए भाई, दोस्त और परिवार जैसे हैं। मैने उनसे बहुत सी अच्छी बातें सीखीं हैं। व्यक्तिगत रूप से मजबूत रहकर ही मैं इन सब चीजों का सामना कर सका।' बता दें कि, IPL के इस सीजन में पांड्या ने 45 से ज्यादा की शानदार औसत से 453 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी 132.84 का रहा है। यही नहीं हार्दिक ने गेंदबाज़ी में 7.73 की इकॉनमी रेट से रन खर्चकर पांच विकेट भी चटकाए हैं।

IPL 2022 के फाइनल में पहुंची नई-नवेली टीम गुजरात टाइटंस, इन खिलाड़ियों का रहा अहम योगदान

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे 'किलर' मिलर, आज हैं गुजरात टाइटंस की जान

गुजरात टाइटंस ने IPL 2022 के फाइनल में बनाई जगह, RR के कप्तान संजू सेमसन ने बताया हार का कारण

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -