इस मंदिर में कार्ड से दी जाती है भेंट
इस मंदिर में कार्ड से दी जाती है भेंट
Share:

आज का जमाना ऑनलाइन हो गया है तो  हर जगह काम ऑनलाइन ही किया जाता  है. ऐसे में मंदिर कैसे पीछे रह सकते हैं. आज हम एक मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां और भेंट भी ऑनलाइन ली जाती है. ऐसा मंदिर आपने भी नहीं देखा होगा और ना ही कहीं देखने को मिलेगा. तो चलिए आपको बता देते हैं इस खास मंदिर के बारे में. दरअसल आप मंदिर जाते हैं तो देखते होंगे कि वहाँ एक दानपेटी होती हैं, जिसमें लोग भगवान को भेंट स्वरुप धनराशी डालते हैं. लेकिन इस मंदिर का तरीका ही अलग है. 

दरसल, इस मंदिर का ऐसा करने के पीछे का कारण हैं देश का डिजिटल होना. यह अनूठा मंदिर है भरूच शहर स्थित गुजरात नर्मदा वैली फर्टिलाइजर एंड केमिकल्स लिमिटेट (जीएनएफसी) की टाउनशिप में. मंदिर का नाम है जन विकास मंदिर और इसका प्रबंधन कम्युनिटी डेवलपमेंट चैरिटी ट्रस्ट करता है. जीएनएफसी के अतिरिक्त महाप्रबंधक आर सी जोशी ने बताया कि करीब एक वर्ष पहले यह मंदिर कैशलेस हुआ.

आपकी जानकारी के लिए  बता दें, जीएनएफसी की पूरी टाउनशिप ही कैशलेस है. उन्होंने बताया कि यहां आने वाले श्रद्धालु एवं दर्शनार्थी यदि भेंट चढ़ाना चाहते हैं तो वे पुजारी के पास मौजूद पीएसओ मशीन की मदद से क्रेडिट या डेबिट कार्ड के जरिये भेंट की राशि को मंदिर के बैंक खातें में डलवा देते हैं. इस मंदिर के लिए आपको कॅश की भी कोई जरूरत नहीं है बल्कि कार्ड से भी भेंट कर सकते हैं. 

गूगल ने इस महान गणितज्ञ को समर्पित किया आज का डूडल

शादी में अगर बारिश होती है तो ये होते हैं उसके संकेत

घर की शोभा बढ़ाता ये पौधा ले सकता है आपकी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -