शादी के 20 साल बाद दंपत्ति को हुए थे जुड़वाँ बच्चे, पोलियो की दवा ने ले ली जान
शादी के 20 साल बाद दंपत्ति को हुए थे जुड़वाँ बच्चे, पोलियो की दवा ने ले ली जान
Share:

सूरत: गुजरात के सूरत के तालाब फलियां में रहने वाले दंपति के साथ हृदयविदारक हादसा हुआ। दंपति को शादी के 20 वर्ष बाद जुड़वा बच्चे हुए थे। 9 अक्टूबर को दंपति दोनों नवजात को लेकर कामरेज स्थित स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे। जहां बच्चों को पोलियो और पेंथासिन के ड्रॉप भी पिलाए गए। हालांकि यह ड्रॉप पिलाने के बाद दोनों की तबियत बिगड़ने लगी और कुछ घंटों बाद दोनों की मृत्यु हो गई।

जुड़वा बच्चों की मृत्यु हो जाने से परिवार में मातम पसर गया। परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए स्वास्थ्य केंद्र में जमकर हंगामा किया। दोनों बच्चे भावुबेन मुन्नाभाई भुवा के थे। विवाह के 20 वर्ष बाद हुई पांचवीं प्रसूति में दोनों बच्चों का जन्म हुआ था। जिससे पूरा परिवार खुश था। मृत बच्चों के पिता ने बताया कि, बुधवार की दोपहर को दोनों बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई। किन्तु सुबह जब परिजनों ने बच्चों को देखा, तो दोनों के मुंह से झाग निकल रहा था। इसके बाद बच्चों को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दोनों की अचानक मौत से परिजनों में मातम का माहौल है। साथ ही परिजनों द्वारा इसके लिए डॉक्टरों पर ही लापरवाही करने का आरोप लगाया है। उनके फोरेंसिक पोस्टमार्टम की मांग करते हुए जिम्मेदार डॉक्टरों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। हालांकि चिकित्सकों ने इन आरोपों को नकार दिया है और मौत का अन्य कोई कारण होने की बात कही है।

फेसबुक की डिजिटल करेंसी लांच करने की महत्वाकांक्षी योजना अधर में लटकी, जाने कारण

केंद्रीय मंत्री नकवी ने गिनाए एफडीआइ नियमों में सुधार के फायदे

इस राज्य में एक दिन के लिए छात्राओं को बनाया गया डीएम और एडीएम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -