सूरत में फिर भड़के मजदूर, सड़क पर उतारकर किया हंगामा, गाड़िया फोड़ीं
सूरत में फिर भड़के मजदूर, सड़क पर उतारकर किया हंगामा, गाड़िया फोड़ीं
Share:

सूरत: गुजरात के सूरत में एक बार फिर प्रवासी श्रमिकों ने सड़कों पर उतारकर हंगामा किया और गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की है. खबर मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और लाठीचार्ज करके मजदूरों को वापस खदेड़ा गया है. बताया जा रहा है कि स्थिति अभी भी तनावपूर्ण है. खबरों के अनुसार, कडोदरा इलाके के श्रमिक कई दिनों से घर जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन की तरफ से बार-बार कोरा आश्वासन दिया जा रहा था.

इसी के चलते  मजदूर आज आपा खो दिए और सड़कों पर उतारकर हंगामा करने लगे. मजदूरों ने ना केवल हंगामा किया बल्कि आस-पास खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की. इससे पहले सूरत प्रशासन ने मजदूरों को उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान की ओर लग्जरी बसों से जाने की इजाजत दी और श्रमिक बसों में सवार होकर जब शहर से बाहर पहुंचे तो, यहां उन्हें आगे जाने से रोक दिया गया था. तपती धूप में ना खाने पीने का बंदोबस्त और उपर से प्रशासन द्वारा रोके जाने से मज़दूरों की स्थिति और खराब हो गई थी.

सूरत के पांडेसरा इलाके में श्रमिकों को सड़क पर उतार दिया गया था. मजदूरों ने इस दौरान सोशल डिस्टेनसिंग का पालन किया, किन्तु घऱ जाने के लिए वह बेचैन थे. उनसे प्रति व्यक्ति के हिसाब से 3500 रुपये भी वसूला गया था. सूरत के कलेक्टर धवल पटेल से जब मजदूरों को रोके जाने के बारे में सवाल किया गया था तो वह आग बबूला हो गए थे.

JIO में अरबों रुपए लगाएगी यह दिग्गज विदेशी फर्म, फेसबुक से भी ज्यादा लगाई शेयरों की कीमत

वारेन बफेट का बड़ा फैसला, एयरलाइन्स कंपनियों के अपने सारे शेयर बेचे

इंटरनेशनल फायर फाइटर डे: खुद झुलसकर भी दूसरों को बचाने वाले 'योद्धाओं' के सम्मान का दिन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -