सूरत की पैकेजिंग यूनिट में भड़की भीषण आग, जान बचाने के लिए 5वीं मंजिल से कूदे मजदूर

सूरत: गुजरात के सूरत में आज (सोमवार) सुबह एक पैकेजिंग यूनिट में आग भड़क उठने के बाद मजदूरों ने 5वीं मंजिल से कूदना शुरू कर दिया, इस घटना में अब तक एक मजदूर की मौत हो गई है. प्रशासन का दावा है कि 125 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के प्रयास में लगी हुईं हैं. 5वीं मंजिल से कूदने से कितने मजदूर जख्मी हुए हैं, अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है.

प्राप्त ज़ानकारी के अनुसार, सोमवार सूरत के कडोदरा इलाके के वरेली स्थित एक पैकेजिंग यूनिट में आग भड़क उठी. हालांकि, आग लगने की वजह फिलहाल पता नहीं चल पाई है. पुलिस ने बताया कि जब आग लगी तो बहुत मजदूर पांचवीं मंजिल पर काम कर रहे थे. आग की लपटें उठते देख मजदूर डर गए और अपनी जान बचाने के लिए पांचवीं मंजिल से कूदने लगे. इस घटना में एक मजदूर की जान चली गई है.

प्रशासन के अनुसार, 5वीं मंजिल से कूदने वाले कई मजदूर बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. हालांकि पैकेजिंग यूनिट में आग लगने की सूचना मिलने के बाद पहुंचे फायर ब्रिगेड के मजदूरों ने हाइड्रोलिक लिफ्ट से नीचे उतारा. बताया जाता है कि सौ से ज्यादा लोगों को पैकेजिंग यूनिट से सुरक्षित निकाला गया है. अभी भी फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग पर काबू करने की कवायद में जुटे हुए हैं और फायर ब्रिगेड की करीब दर्जनभर गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.

आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आज का नया भाव

जानिए आखिर क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन दिवस?

चैनलों और OTT प्लेटफॉर्म को अपने पुराने कंटेंट बेचेगा प्रसार भारती, नोटिफिकेशन जारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -