वर्तमान समय इस्लामोफोबिया का हैः कन्हैया
वर्तमान समय इस्लामोफोबिया का हैः कन्हैया
Share:

नई दिल्ली : वर्तमान को इस्लामोफोबिया का डर बताते हुए जेएनयू छात्र संध का अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने यूनिवर्सिटी में हो रहे हमलों की तुलना गुजरात दंगे से की है। दोनों ही घटनाओं को सरकारी मशीनरी के समर्थन से चलाया जा रहा है। कन्हैया ने 2002 में हुए गुजरात दंगे और 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों में फर्क बताते हुए कहा कि गुजरात कांड सरकारी मशीनरी के आदेश पर हुआ जब कि सिख दंगा भीड़ ने किया। यही कारण है कि आज हमारे सामने सांप्रदायिक फासीवाद का खतरा मंडरा रहा है, यनिवर्सिटीज पर हमले किे जा रहे है, क्यों हिटलर की तरह मोदीजी को भारत में बुद्धिजीवियों का समर्थन नहीं मिल रहा है।

कन्हैया ने कहा कि किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले जरुरी है कि इतिहास की जानकारी हो। वर्तमान को इस्लामोफोबिया का दौर बताते हुए छात्र नेता ने कहा कि आतंकवाद और आतंकवादी की बात तो छोड़ ही दे। जब भी ये शब्द दिमाग में आते है, किसी मुस्लिम का चेहरा जेहन में आता है।

कन्हैया दिवंगत इतिहासकार बिपिन चंद्रा की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में जश्न-ए-आजदी पर बोल रहा था। देश द्रोह के आरोप में गिरफ्तार हुए छात्र उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य ने भी कार्यक्रम में शिरकत कर अपने विचार रखे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -