दलित की बेरहमी से पीटकर हत्या से शर्मसार हुआ देश

दलितों पर हो रहे लगातार उत्पीड़न के मामले रुकने का नाम ही नहीं ले रहे है, इसी बीच कल गुजरात में हुआ दर्दनाक हादसा जिसमें एक मजदुर की कम्पनी के मालिक सहित कुछ लोगों ने हत्या कर दी. गुजरात में दलितों के शोषण करने के मामले लगातार मिलते रहे है. वहीं इन मामलों की बढ़ोतरी केंद्र में भाजपा सरकार के आने के बाद ज्यादा देखी गई है जिस पर सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है. 

बता दें, गुजरात के राजकोट में कल रविवार शाम को हुई एक घटना में एक कम्पनी के दलित मजदुर की कम्पनी के मालिक सहित कुछ लोगों ने रोड से पीट पीटकर हत्या कर दी, जिसके बाद पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर हिरासत में लिया है, घटना के बाद हिरासत में लिए लोगों के अनुसार मजदुर ने एक छोटी सी चोरी की थी. 

इससे पहले भी गुजरात के ऊना में गौहत्या के आरोप में दलितों को नंगा कर पीटा गया था, इस मामले ने भी काफी तूल पकड़ा था. वहीं गुजरात के साथ उत्तर प्रदेश में दलितों पर लगातार हो रहे अत्याचारों पर केंद्र सरकार हमेशा से चुप रही है वहीं राजकोट की यह घटना भी देश को शर्मसार करती है जब एक छोटी सी चोरी के मामले में किसी की हत्या कर कानून हाथ में लिया जाता है. 

नाबालिग को भगाकर दुष्कर्म करने वाला गिरफ्तार

दिल्ली में हफ़्ता वसूली के नाम पर युवक की हत्या

मध्यप्रदेश के दमोह में बच्ची के साथ हुआ बलात्कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -