जमीन विवाद हल करने के लिए चुना अंधश्रद्धा का रास्ता, हुआ वो हाल कि....
जमीन विवाद हल करने के लिए चुना अंधश्रद्धा का रास्ता, हुआ वो हाल कि....
Share:

मोरबी: आज 21वीं सदी में भी अंधश्रद्धा के कई किस्से देखने में आ ही जाते हैं। ऐसा ही एक किस्सा गुजरात से सामने आया है। गुजरात में मोरबी जिले के हणवद तालुका के अंतर्गत आने वाले चुपणी गांव में दो पड़ोसी परिवारों के बीच एक सरकारी जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। एक परिवार रैयाभाई भरवाड़ का है और दूसरा परिवार गेलाभाई भरवाड़ का है।

दोनों परिवार इस जमीन को अपने प्राणियों को बांधने के लिए उपयोग करते थे। इस दौरान एक दिन रैयाभाई के द्वारा गेलाभाई के बेटे को धमकी दी गई थी। इससे पहले रैयाभाई द्वारा गेलाभाई की पत्नी को भी तंग किया गया था। जिसका आरोप गेलाभाई लगा रहे है। इसके बाद रैयाभाई भरवाड़ और गेलाभाई भरवाड़ के बीच जमीन के मालिकाना हक़ का दावा करने के लिए अंधश्रद्धा का रास्ता चुना गया।

जमींन पर किसका हक़ है उसे साबित करने के लिए माता मंदिर जाकर पर जाकर गरम तेल में से 1 रुपए का सिक्का निकालना था। गरम तेल में से पहले गेलाभाई की पत्नी को सिक्का निकालने के लिए कहा गया। जिससे गेलाभाई की पत्नी ने किया भी और सिक्का निकालने में कामयाब भी रहीं। इसके बाद जब रैयाभाई की बारी आई तो उन्होंने गरम तेल गेलाभाई की पत्नी पर ही डालने का प्रयास किया। ये आरोप गेलाभाई और उसके परिवार द्वारा रैयाभाई पर लगाया जा रहा है। हालाँकि खौलते तेल में हाथ डालने से गोलभाई की पत्नी का हाथ बुरी तरह झुलस गया है।

विदेशी कपंनियों को देश में बहु ब्रांड खुदरा कारोबार की नहीं दी जाएगी अनुमति

महंगी धातुओं के भाव में जोरदार तेजी का यह है कारण

कारोबार के दौरान दो पैसे तक मजबूत हुआ रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -