चाइनीज़ डोर से दो लोगों की मौत के बाद एक्शन में गुजरात पुलिस, बेचने वाले 13 गिरफ्तार
चाइनीज़ डोर से दो लोगों की मौत के बाद एक्शन में गुजरात पुलिस, बेचने वाले 13 गिरफ्तार
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में चाइनीज मांझे की बिक्री और खपत बड़े स्तर पर हो रही है. वडोदरा और सूरत में चाइनीज मांझा गले में फंसने के कारण दो लोगों की जान जा चुकी है, मगर इसके बाद बड़ी तादाद में शहरों में चाइनीज मांझा बिक रहा है. जिस पर लगाम लगाने के लिए वड़ोदरा शहर पुलिस ने औचक निरीक्षण करने के बाद शहर के विभिन्न थानों में दर्ज आठ अलग-अलग FIR में गुरुवार को 13 लोगों को अरेस्ट कर लिया है. 

वड़ोदरा पुलिस ने बताया है कि, चीनी पतंग के मांझे की वजह से दो लोगों की मौत हो चुकी है. इसकी बिक्री पर लगाम लगाने के लिए पुलिस कमिश्नर के निर्देश के बाद एक विशेष अभियान शुरू किया गया है. अभियान के हिस्से के तौर पर, दुकानों पर औचक निरीक्षण किया गया और संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी की गई. कुल 62 स्थानों का निरीक्षण किया गया और 8 केस दर्ज किए गए. शहर की पुलिस ने 13 लोगों को अरेस्ट किया है और 1 लाख रुपये की चीनी पतंग की डोर जब्त कर ली है.

वडोदरा ACP एएम सैय्यद ने कहा है कि चाइनीज मांझे के व्यापारियों के साथ-साथ इनका इस्तेमाल करने वाले लोगों पर भी केस दर्ज किया जाएगा. पुलिस की यह कार्रवाई चीनी पतंग की डोर से कथित रूप से उलझने के बाद मारे गए एक व्यक्ति के CCTV वीडियो के वायरल होने के बाद की गई है. वीडियो कथित तौर पर 3 जनवरी को समा इलाके का है. जहां बाइक पर सवार व्यक्ति का गला पतंग की डोर से कट गया था. अस्पताल ले जाते वक़्त उसकी मौत हो गई. जिसके बाद पुलिस ने मौत का केस दर्ज किया और पतंग की डोर का इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति को खोजने के लिए छानबीन शुरू कर दी थी.

'हिन्दू धर्म अच्छा नहीं है..', 40 लोगों को लालच देकर ईसाई बनाने की कोशिश कर रहा आरोपी गिरफ्तार

नाबालिग ने अपने जीजा को कुल्हाड़ी से काट डाला, हुआ गिरफ्तार

कपड़ो के कारण बीच सड़क पर लड़की के साथ लोगों ने की हैवानियत, वीडियो देख भड़के लोग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -