बाइक चलते वक़्त कभी हेलमेट नहीं पहनता ये शख्स, फिर भी पुलिस नहीं काट पाती चालान
बाइक चलते वक़्त कभी हेलमेट नहीं पहनता ये शख्स, फिर भी पुलिस नहीं काट पाती चालान
Share:

अहमदबाद: सड़क पर मोटरसाइकिल चलाने के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य है. फिर चाहे आप देश के किसी भी राज्य में क्यों न रहते हों. किन्तु आज हम एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कभी हेलमेट नहीं पहनता फिर भी पुलिस उसका चालान नहीं काटती. ये व्यक्ति गुजरात में रहता है और पुलिस के सामने ही ट्रैफिक रूल (हेलमेट न पहनने) तोड़ने पर भी कोई उसका कुछ नहीं कर पाता. ये सुनने में कुछ अजीब लग रहा होगा, मगर है बिल्कुल सच.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स का नाम जाकिर मेमन है. ये गुजरात के छोटा उदयपुर का निवासी है. दरअसल, एक बार जब पुलिस ने जाकिर को बगैर हेलमेट के बाइक चालते देखा तो उसे रोक लिया. उसके पास गाड़ी के पूरे कागज़ात मौजूद थे. जब उससे पूछा गया कि हेलमेट क्यों नहीं पहना तो उसने कहा कि, साहब मैं तो लगाना चाहता हूं. किन्तु कहीं मेरे साइज को कोई हेलमेट मिलता ही नहीं है. साहब मेरे सिर का साइज बड़ा है. जिस कारण हेलमेट सिर में एडजस्ट नहीं होता है. अब आप ही बताइए मैं क्या कर सकता हूं. मैं तो ट्रैफिक के सभी नियमों को समझता हूं और उनका पालन भी करता हूं. 

जाकिर का जवाब सुनकर पुलिस वाले दंग रह गए. पुलिस ने खुद कई हेलमेट लगावाने का प्रयास किया. मगर उसको कोई हेलमेट फिट नहीं आया. इसके बाद जाकिर को बगैर चालान काटे ही छोड़ दिया. जाकिर ने पुलिस को बताया कि बाजार में मौजूद कोई भी हेलमेट उनके सिर के साइज का नहीं है, इसलिए वो हेलमेट नहीं पहन पा रहे हैं. जाकिर ने पुलिस को यह भी बताया कि उन्होंने पूरे शहर में अपने साइज का हेलमेट तलाश किया, मगर अब तक नहीं उन्हें उस साइज का हेलमेट नहीं मिला. 

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

बीच नदी में लगी आग..जलकर मर गए 39 लोग, 100 से ज्यादा घायल अस्पताल में भर्ती

हरभजन सिंह के वो 3 दमदार रिकॉर्ड, जिन्हे तोड़ना किसी भी गेंदबाज़ के लिए मुश्किल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -