कोरोना वायरस के चलते रद्द हुआ गुजरात का नवरात्रि महोत्सव

Sep 27 2020 03:37 PM
कोरोना वायरस के चलते रद्द हुआ गुजरात का  नवरात्रि महोत्सव

बीते काई दिनों से देश के कोने- कोने में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है, वहीं हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से कोई न कोई अपनी जान खो रहा है, ऐसे में किसी भी बड़े त्यौहार या उससे जुड़े आयोजन को आयोजित करने में कठनाई का सामना करना पड़ रहा है, या फिर उन्हें कुछ समय के लिए स्थगित किया जा रहा है. इतना ही नहीं कोरोना वायरस के कारण आज पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है. वहीं प्रतिदिन देश में 90 हजार के करीब कोरोना वायरस के केस सामने आ रहे हैं। इसका असर नवरात्रि महोत्सव पर भी देखा जा रहा है। कोरोना वायरस महामारी के चलते गुजरात में इस बार नवरात्रि महोत्सव का आयोजन नहीं होगा।

बता दें कि हर वर्ष आम जनता के लिए गुजरात सरकार नवरात्रि महोत्सव का आयोजन करती है। इस बार 17 से 25 अक्टूबर तक नवरात्रि महोत्सव था।गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। ऐसे में हर साल पारंपरिक रूप से आयोजित किया जाने वाला नवरात्र महोत्सव का आयोजन सरकार कैंसिल कर रही है।

वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने बीते दिनों कहा था, लोगों के हित में राजू में आगामी नवरात्रि महोत्सव नहीं होना चाहिए। इससे अब साफ हो गया है कि जनता की तरफ से आयोजित किए जाने वाले महोत्सव की भी मंजूरी मिलने की संभावना खत्म हो गई है। जानकारी के लिए आपको बता दें, सरकार ने गणेश महोत्सव मनाने की भी इजाजत नहीं दी थी।

हिमाचल में कोरोना से तीन और मरीजों की गई जान

कोरोना: उत्तराखंड की रिकवरी दर में हुआ सुधार, परन्तु बढ़ रहा है संक्रमण का ग्राफ

बाबा रामदेव बोले- चीलम पीने वाले साधू नहीं हो सकते, हर नशेड़ी को मिले सजा