PKL9 में गुजरात ने की शानदार वापसी

प्रतीक दहिया (19 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत गुजरात जाएंट्स ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए Vivo प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 108वें मैच में पुनेरी पल्टन को 51-39 के अंतर से मात दे चुके है। निरंतर 6 मैच हारने के उपरांत गुजरात को पहली जीत मिली है और इसने इसके प्लेऑफ में जाने की संभावना को ऑक्सीजन भी दे दिया है। गुजरात को 18वें मैच में छठी जीत मिली है और अब उसे अपने सभी मैच हर हार में जीतने पड़ेंगे। गुजरात के लिए चंद्रन रंजीत ने 5 अहम अंक  ले लिए है।  

दूसरी ओर, टाप पर कायम पल्टन को 19वें मैच में 5वीं हार मिल गई है। उसके लिए आकाश शिंदे ने 9, पंकज मोहिते ने 6 और असलम इनामदार ने 6 अंक ले लिए है। डिफेंस में दोनों टीमो को 14-14 अंक मिले। खास बात यह है कि गुजरात ने इस सीजन में पल्टन को दो बार मात दे दी है।  पल्टन ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए शुरुआती 5 मिनट में 6-3 की लीड भी बना चुके है। गुजरात ने अविनेश को कमजोर कड़ी बनाकर 2 अंक लिए। इसी दौरान चंद्रन ने सुपर रेड के साथ गुजरात की वापसी करा दी। पल्टन ने हालांकि जल्द ही गुजरात को सुपर टैकल की स्थिति में डाला और फिर चंद्रन को रेड में लपक उसे ऑलआउट की ओर धकेला और फिर इसे अंजाम देकर 15-8 की लीड ले ली।  

आल-इन के उपरांत भी पल्टन का कहर जारी था। उसने निरंतर जो अंक के साथ लीड 9 की कर ली। 13वें मिनट में गुजरात के डिफेंस ने पहला टैकल प्वाइंट ले फासले को 6 कर चुके है। जल्द ही गुजरात ने पल्टन को सुपर टैकल की स्थिति में डाला और प्रतीक ने रेड में दो अंक लेकर गुजरात को पहली बार ऑल आउट कर स्कोर 17-18 कर चुके है। जिसके उपरांत दोनों टीमों को निरंतर अंक मिले लेकिन कोई भी टीम बड़ा लीड नहीं ले सकी। पहला हाफ 22-21 से पल्टन के नाम रहा। इस हाफ में पल्टन का डिफेंस (8) अच्छा खेला तो गुजरात ने रेड (14) में बेहतर प्रदर्शन किया। चंद्रन ने सुपर रेड के साथ गुजरात की वापसी तय की और फिर डिफेंस ने पल्टन को पहली बार ऑल आउट कर मैच में वापसी कर चुकी है।

 FIFA 2022 में ग्रुप-बी में शीर्ष पर रहकर इंग्लैंड ने अंतिम-16 में बनाया स्थान

FIFA 2022 में अमेरिका ने ईरान को 1-0 से हराकर नॉकआउट स्टेज से किया क्वालीफाई

कनाडा ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपने नाम की शानदार जीत

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -