गुजरात निकाय चुनाव: 20 जिला पंचायतों में भाजपा को बढ़त, जामनगर सीट पर 'आप' की जीत
गुजरात निकाय चुनाव: 20 जिला पंचायतों में भाजपा को बढ़त, जामनगर सीट पर 'आप' की जीत
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में 81 नगर निकाय, 31 जिला पंचायत और 231 तालुका पंचायत के लिए हुए मतदान की आज गणना हो रही है। ये चुनाव रविवार को हुए थे, जिसमें नगर निकायों में 58.82 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई थी, जबकि जिला पंचायतों में 65.80 फीसदी और तालुका पंचायतों में 66.60 फीसदी वोटिंग हुई थी। इससे पहले हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रदर्शन शानदार था, लिहाजा आज के परिणाम पर सबकी निगाहें हैं। इसके परिणाम इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि गुजरात में अगले साल ही विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शुरुआती रुझान में भाजपा की बढ़त बरकरार है। मेहसाणा, कच्छ समेत 20 जिलों में भाजपा के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं, वहीं इस बीच जामनगर तहसील पंचायत में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार को जीत मिली है। रविवार को चुनाव के दौरान तीन लोगों द्वारा EVM तोड़ देने की वजह से दाहोद जिले के झालोद तालुका के गोदिया के एक मतदान केंद्र पर सोमवार को फिर से वोट डाले गए। अधिकारियों ने बताया कि पुनर्मतदान के दौरान तक़रीबन 50 फीसदी वोट पड़े।

बता दें कि बीते 21 फरवरी को गुजरात में छह नगर निगमों के चुनाव परिणामों में भारतीय जनता पार्टी ने सभी महानगर पालिकाओं में बहुमत हासिल कर लिया था। गुजरात नगर निगम की कुल 576 सीटों में से 449 सीटें जीतकर भाजपा ने बड़ी कामयाबी हासिल की थी। कांग्रेस ने 44 सीटें जीती थी। सूरत में कांग्रेस ने एक भी सीट नहीं जीती।

गुलाम नबी आज़ाद द्वारा पीएम मोदी की तारीफ किए जाने से कांग्रेस बैचैन, हाईकमान तक पहुंचा मामला

एक हुई राज्यसभा और लोकसभा टीवी, नए चैनल का नाम होगा 'संसद TV'

बंगाल चुनाव: TMC को मिला तेजस्वी का साथ, बोले- भाजपा में ममता जैसा अनुभवी कौन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -