गुजरात लायंस की KKR पर बड़ी जीत, रैना का अर्धशतक
गुजरात लायंस की KKR पर बड़ी जीत, रैना का अर्धशतक
Share:

कानपूर: आईपीएल के एक महत्वपूर्ण मुकाबले में आज गुजरात लायंस ने कोलकत्ता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हरा दिया. KKR ने गुजरात लायंस को जीत के 125 रन का लक्ष्य दिया था. जिसे गुजरात लायंस ने कप्तान सुरेश रैना(53) के शानदार अर्धशतक के सहारे 13.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था. 

कानपूर में खेले गए इस मुकाबले में गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. गेंदबाजों द्वारा अपने कप्तान को निराश नहीं करा. गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर KKR की शसक्त बल्लेबाजी को पूरी तरह बिखेर दिया. KKR को कप्तान गम्भीर(8) के रूप में पहला झटका लगा. उन्हें जकाती ने रनआउट कर वापस पवेलियन भेजा. अगले ही ओवर में ड्वेन स्मिथ ने मनीष पांडेय(1) विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथो कैच करवा कर KKR को दोहरा झटका दिए. जिसके बाद KKR की टीम इन झटकों से उबर नहीं सकी और पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 124 रन ही बना सकी. जिसमे उथप्पा(25) और युसूफ पठान(36) अहम योगदान दिया. 

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात लायंस की शुरुवात बेहद निराशाजनक रही. अंकित राजपूत ने पहली ही गेंद पर गुजरात के ओपनर ड्वेन स्मिथ(0) को आउट कर KKR को सनसनीखेज शुरुवात दी. जिसके बाद सुनील नरैण ने अगले ही ओवर में ब्रैंडन मॅक्कुलम(6) एलबीडबल्यू कर सस्ते में पवेलियन भेजा. दोनों ओपनर्स के जल्दी आउट हो जाने के बाद कप्तान सुरेश रैना क्रीज़ पर आये. कुछ दिनों पहले ही बेटी के पिता बने सुरेश रैना(53)  ने दिनेश कार्तिक(12) और फिंच(26) के साथ मिल कर महत्वपूर्ण सजेधरी कर अपने टीम को 6 विकेट से अहम जीत दिलाई. रैना 36 गेंदों में 53 रन की पारी खेल अंत तक नबद रहे. इसी जीत के साथ गुजरात लायंस की टीम पॉइंट टेबल में दुसरे स्थान पर पहुंच गयी है. वही अब KKR को सनरइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना अगला मुकाबला खेलना है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -