गुजरात के नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने हाल ही में पार्टी के राज्य नेतृत्व के प्रति असंतोष व्यक्त करने के बाद बुधवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।

पटेल ने ट्विटर की ओर रुख करते हुए कहा, "आज, मैंने गुजरात कांग्रेस समिति के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में अपने पद और कांग्रेस पार्टी में अपनी प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की हिम्मत ली। मेरे सभी साथी और गुजरात के लोग निस्संदेह मेरे फैसले की सराहना करेंगे। इस कदम के बाद मेरा मानना है कि मैं भविष्य में गुजरात के लिए ईमानदारी से काम कर पाऊंगा।

सूत्रों ने बताया कि राज्य विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुजरात कांग्रेस समिति के नाखुश कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल से पार्टी इकाई में असहमति को दूर करने के लिए संपर्क किया।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने खुद हार्दिक पटेल को एक नोट भेजा था जिसमें उनसे पार्टी में बने रहने की अपील की गई थी। उन्होंने यह भी अनुरोध किया कि पार्टी के नेता और वरिष्ठ अधिकारी विवादों को हल करने के लिए पटेल से संपर्क करें।

अनुच्छेद 370 को हटाने और राम मंदिर के निर्माण के लिए भाजपा सरकार की प्रशंसा करने के बाद पटेल के भाजपा में शामिल होने के बारे में अफवाहें फैली हुई थीं।  उन्होंने बाद में स्पष्ट किया कि वह पार्टी नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से असंतुष्ट नहीं हैं, बल्कि राज्य नेतृत्व से असंतुष्ट हैं।

मुंबई इंडियंस की हार के बाद भी खुश हैं कप्तान रोहित शर्मा, बताया क्या है प्रसन्नता का कारण

भारी बारिश से बेंगलोर में जनजीवन अस्त-व्यस्त, आईएमडी ने तटीय जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा को जन्मदिन की बधाई दी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -