कांग्रेस की याचिका पर अदालत ने अल्पेश ठाकोर को भेजा नोटिस, ये है पूरा मामला

कांग्रेस की याचिका पर अदालत ने अल्पेश ठाकोर को भेजा नोटिस, ये है पूरा मामला

अहमदाबाद: गुजरात उच्च न्यायालय ने कांग्रेस के पूर्व नेता अल्पेश ठाकोर और गुजरात विधानसभा के स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी को नोटिस भेजा है. अल्पेश ठाकोर को विधायक पद से हटाने को लेकर कांग्रेस की याचिका पर उच्च न्यायालय ने ये नोटिस भेजा है. अल्पेश पहले ही कांग्रेस छोड़ चुके हैं, लेकिन विधायक पद पर कायम हैं. पार्टी छोड़ने के बाद से ही कांग्रेस अल्पेश के खिलाफ बेहद आक्रामक रवैए में दिख रही है.

अल्पेश कई दफा इस्तीफे की धमकी दे चुके थे और हर बार पार्टी उनके सामने झुक रही थी. गुजरात उच्च न्यायालय पहुंचने से पहले पार्टी ने उनसे बिहार के सहप्रभारी का पद भी छीन लिया था. इससे पहले गुजरात कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधि में शमिल होने का आरोप लगाते हुए अल्पेश ठाकोर को नोटिस जारी किया था. गुजरात कांग्रेस ने अल्पेश ठाकोर के माध्यम से लोकसभा के निर्दलीय प्रत्याशी के लिए किए गए प्रचार और कांग्रेस के विरुद्ध दिए गए बयानों को रिकॉर्ड कर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भी भेजा था.

आपको बता दें कि अल्पेश ठाकोर ने अप्रैल माह में कांग्रेस के सभी पद से अपना त्यागपत्र दे दिया था. अल्पेश ठाकोर ने अपने त्यागपत्र में लिखा था कि मेरा जीवन समाज सेवा के साथ जुड़ा हुआ है, मैं सियासत में भी अपने समाज और गरीब लोगों की विचारधारा से जुड़ा हुआ हूं, गरीबों के घर में उजाला करने का ख्वाब मैंने देखा है, जिसे पूरा करने के लिए हमेशा मेरा आत्ममंथन चलता रहता है. साथ ही उन्होंने लिखा कि पूरे गुजरात में मेरी सेना के गरीब युवा अपमानित हुए जिसके कारण वे दुखी और आक्रोशित हैं.

एक विज्ञापन को लेकर जबरदस्त ट्रोल हुए कमलनाथ, शिवराज बोले- तीसरा हाथ किसका है

आज पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की बैठक, NIA बनेगा और भी अधिक ताक़तवर

बॉम्बे नगरपालिका ने सीएम फडणवीस के घर को घोषित किया डिफाल्टर, ये है पूरा मामला