गुजरात के राज्यपाल को वापस बुलाने के लिए HC ने लगाया 25000 रुपये का जुर्माना
गुजरात के राज्यपाल को वापस बुलाने के लिए HC ने लगाया 25000 रुपये का जुर्माना
Share:

गुजरात उच्च न्यायालय ने राज्यपाल कमला को वापस बुलाने के लिए एक जनहित याचिका को खारिज कर दिया और याचिकाकर्ता पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया। मुख्य न्यायाधीश ए एल दवे और न्यायमूर्ति जे बी पारदीवाला की खंडपीठ ने उल्लेख किया कि लखनऊ स्थित अधिवक्ता असोक पांडे द्वारा दायर जनहित याचिका में जनहित की बुनियादी आवश्यकताओं का अभाव था। खंडपीठ ने यह पाया कि "यदि यह व्यक्तिगत हित याचिका या राजनीतिक हित याचिका है, लेकिन यह निश्चित रूप से जनहित याचिका नहीं लगती है।"

उच्च न्यायालय ने पांडे पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया और उन्हें चार सप्ताह के भीतर गुजरात राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के पास राशि जमा करने का निर्देश दिया। पिछले हफ्ते मुकदमेबाजी पर सुनवाई के दौरान, अदालत ने पांडे से पूछा था कि सार्वजनिक हित क्या था? उनकी जनहित याचिका और राज्यपाल की नियुक्ति कैसे असंवैधानिक थी, जैसा कि उनकी जनहित याचिका में आरोप लगाया गया है।

मुकदमेबाजी की स्थिरता पर सवाल उठाते हुए, अदालत ने पांडे से कहा था कि याचिका में यह स्पष्ट नहीं है कि वह राज्यपाल को वापस बुलाना चाहते थे या अपनी नियुक्ति पर आपत्ति उठा रहे थे। पांडे ने इस महीने की शुरुआत में मुक़दमा दायर किया था, यह कहते हुए कि गुजरात के राज्यपाल को वापस बुलाने की ज़रूरत है क्योंकि उनकी नियुक्ति को रद्द कर दिया गया था क्योंकि कानून की प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया था।

घर के सामने बैठी कुतिया के साथ किया दुष्कर्म, वीडियो वायरल होने पर हुआ गिरफ्तार

दिल्ली एयरपोर्ट पर 130 से ज्यादा उड़ानों में हुई देरी, घना कोहरा बना वजह

8वीं में पढ़ने वाली प्रेमिका को वीडियो कॉल करते हुए 9वीं के छात्र ने लगा ली फांसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -