गुजरात सरकार का बड़ा ऐलान - 7 जून से 100% कार्यक्षमता के साथ खुलेंगे सभी दफ्तर
गुजरात सरकार का बड़ा ऐलान - 7 जून से 100% कार्यक्षमता के साथ खुलेंगे सभी दफ्तर
Share:

अहमदाबाद: वैश्विक महमारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप अब धीमा पड़ रहा है. इस बीच गुजरात सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने ऐलान किया है कि राज्य में सात जून से प्राइवेट और सरकारी दोनों कार्यालयों में 100 फीसदी कर्मचारियों को आने की इजाजत दी जाएगी. बता दें कि गुजरात में आज से लॉकडाउन में भी रियायत दी गई है.

सूबे के 36 जिलों में आज से सभी दुकानें सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे की बीच खुल रही हैं. वहीं, रेस्टोरेंट द्वारा होम डिलिवरी की सुविधा रात में 10 बजे तक जारी रहेगी. हालांकि सभी जिलों में 4 जून से 11 जून तक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. वहीं अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में म्यूकरमाइकोसिस (ब्लैक फंगस) मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि, ''अब तक ब्लैक फंगस के 850 मरीज भर्ती हो चुके हैं जिसमें से 395 अभी एडमिट हैं. कल 24 मरीज भर्ती हुए. कल 17 सर्जरी हुई. रोज़ाना 1-2 मौतें होती हैं.''

बता दें कि गुजरात में बीते 24 घंटों में कोविड के 1,207 नए केस दर्ज किए गए, जिससे राज्य में संक्रमण के मामलों की तादाद बढ़कर 8 लाख 13 हजार 270 तक पहुंच गई. राज्य में 17 और मरीजों की संक्रमण से मौत होने के बाद मृतकों की संख्या 9,890 तक पहुंच गई. दिन में 3,018 मरीजों को डिस्चार्ज दे दिया गया. राज्य में अब ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 7,78,976 हो गई. राज्य में मरीजों के रिकवर होने की दर 95.78 प्रतिशत रही.

राहुल गांधी ने LGBT सदस्यों को दी 'प्राइड मंथ' की बधाई, कहा- प्यार प्यार होता है..

राहुल गांधी का केंद्र पर हमला- डॉक्टरों को कोरोना और भाजपा सरकार से बचाने की जरुरत

400 रुपए में वैक्सीन खरीदकर 1000 रु में निजी अस्पतालों को बेच रही पंजाब सरकार, केंद्र का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -