अब शादी करने के लिए लेनी होगी इजाजत ! सरकार ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया अनिवार्य

गांधी नगर: गुजरात में अब शादी समारोहों के लिए ऑनलाइन इजाजत लेनी होगी. दिलचस्प बात ये है कि अधिकतर शादियां खत्म होने के बाद अचानक सरकार की नींद खुली है. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए गुजरात सरकार ने अब शादी समारोह के लिए ऑनलाइन पंजीकरण अनिवार्य कर दिया है, बिना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन वाली शादियों पर सरकार द्वारा एक्शन लिया जाएगा.

शादियों के दौरान कोविड नियमों और केंद्र सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन्स के उल्लंघन की शिकायतें लगातार मिल रही थीं. जिसके बाद सरकार की तरफ से ये फैसला लिया गया. कई बार लोगों को कहने के बाद भी लोग शादियों में कम लोगों को बुलाने की जगह अधिक मेहमानों को बुला रहे थे.  अब शादियों के लिए ऑनलाइन इजाजत अनिवार्य कर दी गई है.गुजरात सरकार के गृह विभाग की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि विवाह समारोह के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करना अनिवार्य होगा. जिसमें 100 से अधिक लोगों के शादी में शामिल होने पर मेजबान पर कार्रवाई की जाएगी. 

शादी के रजिस्ट्रेशन के लिए सरकार ने सॉफ्टवेयर भी बनाया  है. शादी के लिए रजिस्ट्रेशन www.digitalgujarat.gov.in पर करवाना रहेगा. आपको बता दें कि नए नियम के अनुसार, आवेदक को विवाह समारोह की इजाजत के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद उस रजिस्ट्रेशन स्लिप का प्रिंट निकालकर अपने पास रखना होगा और पुलिस या स्थानीय अधिकारियों द्वारा मांगे जाने पर उसे दिखाना होगा. 

चीन से हटाकर यूपी में अपना प्लांट लगाएगा सैमसंग, OLED डिस्प्ले बनाने वाला तीसरा देश बनेगा भारत

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, जानिए क्या है आज के भाव

बीएसएनएल को मुंबई, दिल्ली में फोन सेवाएं प्रदान करने का मिला लाइसेंस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -