होलिका दहन की इजाजत लेकिन 'होली' खेलने पर रोक..., जानिए किस राज्य में जारी हुआ ये फरमान
होलिका दहन की इजाजत लेकिन 'होली' खेलने पर रोक..., जानिए किस राज्य में जारी हुआ ये फरमान
Share:

अहमदाबाद: कोरोना खतरे के मद्देनज़र गुजरात सरकार ने एक आदेश जारी किया है. गुजरात में होली के शुभ अवसर पर होलिका दहन करने की अनुमति होगी, किन्तु होली खेलने के लिए हर तरह के आयोजन पर रोक लगा दी गई है. होलिका दहन परंपरा का निर्वहन भी सीमित तादाद में लोगों की उपस्थिति में किया जा सकता है. बता दें कि आज से पांच दिन बाद यानी कि 29 मार्च को होली का पर्व है. होलिका दहन 28 मार्च की रात को होगा.

गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कहा कि आवासीय सोसायटियों और गांवों में सीमित तादाद में लोगों की उपस्थिति के साथ सरकार 'होलिका दहन' की अनुमति देगी. उन्होंने कहा कि लोगों को भीड़ में एक दूसरे पर रंग डालने की इजाजत नहीं होगी. पटेल ने आगे कहा कि, 'इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. हालांकि मुझे यकीन है कि गुजरात की जनता नियमों का पालन करेगी और होली नहीं खेलेगी.'

पूरे देश में कोरोना की लहर एक बार फिर कहर मचा रही है. दिन प्रतिदिन हजारों की तादाद में कोरोना के मामले सामने आ रहे है. वहीं, बीते दिन गुजरात में 1 हजार 730 नए केस सामने आये है, जो 2021 में तक एक दिन में दर्ज हुए आंकड़ों में सबसे ज्यादा है. 1 मार्च से शुरु हुई गुजरात विधानसभा सत्र में अब तक 9 MLA कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. कांग्रेस MLA नौशाद सोलंकी समेत पुंजा वंश कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, भाजपा MLA विजय पटेल और मोहन दोदिया भी मंगलवार को कोरोना संक्रमित पाए गए.

भारतीय सार्वजनिक ऐप ने A91 भागीदारों और मौजूदा निवेशकों से जुटाए 300 करोड़ रुपये

हीरो मोटोकॉर्प ने की अप्रैल से मोटरसाइकिलों की कीमतों में वृद्धि की घोषणा

एक बार फिर चर्चाओं में आई सऊदी अरामको रिलायंस यूनिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -