इलाहाबाद के बाद अब अहमदाबाद का भी नाम बदलना चाहती है सरकार, ये होगा नया नाम

Nov 07 2018 11:53 AM
इलाहाबाद के बाद अब अहमदाबाद का भी नाम बदलना चाहती है सरकार, ये होगा नया नाम

अहमदाबाद. कुछ दिनों पहले ही उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक घोषणा करते हुए यूपी के एक बड़े शहर इलाहाबाद का नाम बदल कर अहमदाबाद कर दिया था. सीएम के इस फैसले का कई लोगों ने विरोध भी किया था. लेकिन सीएम योगी के इस फैसले के बाद से जैसे देश में शहरों के नामकरण का दौर ही शुरू हो गया है.

पीएम मोदी पहुंचे हर्षिल आर्मी कैंप, जवानों को मिठाई खिलाकर दी दिवाली की बधाई

अभी कुछ समय पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद जिले का नाम बदल कर अयोध्या करने की घोषणा किये जाने की संभावना जताई थी. इसके बाद अब गुजरात सरकार ने भी अपने राज्य के एक प्रमुख शहर अहमदाबाद का भी नाम बदलने की बात कही है. गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने यह बातें गांधीनगर में आयोजित हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही है. इस दौरान उन्होंने कहा है कि अगर इस मामले में कोई कानूनी अड़चन न आए तो गुजरात सरकार बहुत जल्द ही इस शहर का नाम बदलने की घोषणा कर सकती है. 

प्रियंका ने अपनी गर्ल गैंग के साथ की पायजामा पार्टी, दिखा बेहद सेक्सी अवतार

डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने इस दौरान यह भी कहा कि अगर अहमदाबाद के नाम को बदले जाने की राह में कोई क़ानूनी अड़चन नहीं आये तो सरकार जल्द ही अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती करने की घोषणा कर देगी. आपको बता दें कि यूपी के सीएम योगी ने कल ही एक कार्यक्रम में फैजाबाद जिले का नाम अयोध्या करने की घोषणा की है. 

ख़बरें और भी 

करोड़ों का घोटाला करने वाली 'नन बैंकिंग कंपनी गुलशन निर्माण' के खिलाफ चार्जशीट दायर

दिवाली पर दिखा तैमूर का बेहद ही क्यूट अवतार, देखकर आप भी नजरे नहीं हटा पाएंगे

दिल्ली : सिग्नेचर ब्रिज हंगामे को लेकर तीन केस दर्ज, 'आप' की प्रतिष्ठा भी खतरे में

इंडिगो एयरलाइंस की बड़ी लापरवाही आई सामने, पटना हाईकोर्ट के पूर्व जज को एयरपोर्ट पर छोड़ निकला

?