अब स्कूल कॉलेजों में भी स्थापित होगी 'स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी '
अब स्कूल कॉलेजों में भी स्थापित होगी 'स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी '
Share:

अहमदाबाद : गुजरात सरकार ने 15 दिसंबर को सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर स्कूल और कॉलेज परिसरों में ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ की प्रतिकृतियां स्थापित करने का फैसला किया है। गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने 12 दिसंबर को इस संबंध में एक निर्देश जारी किया है। इसी साल 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी ने सरदार पटेल की मूर्ति 'स्टैचू ऑफ यूनिटी' का अनावरण किया था।  

वही सरकार की ओर से जारी निर्देशो में कहा गया है कि जिला कलेक्टर और नगर निगम आयुक्त यह सुनिश्चित करें कि 15 दिसंबर को शिक्षण संस्थानों के परिसरों में प्रतिकृतियां स्थापित हों। राज्य सरकार ने अक्टूबर में एकता यात्रा समाप्त होने के बाद विभिन्न स्कूल एवं कॉलेजों को ये प्रतिकृतियां प्रदान की थीं। एकता यात्रा गुजरात के 10 हजार गांवों में दो चरणों में आयोजित की गई थी।

जानकारी के लिये बता दें यह एकता यात्रा 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नर्मदा जिले के केवड़िया में सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के अनावरण से पहले आयोजित हुई थी। अधिकारी ने कहा कि कलेक्टर और आयुक्त प्रतिकृति स्थापना के दौरान ‘एक छोटा स्थानीय स्तर का कार्यक्रम’ आयोजित करने का प्रबंध करें जिसमें विधायकों, स्थानीय सांसदों और स्थानीय निकाय सदस्यों को आमंत्रित किया जाए। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को रोजाना देखने आ रहे 30 हजार लोग, बना आकर्षण का केन्द्र

राजस्थान चुनाव: अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा अगर आज पटेल होते तो मोदी-शाह जेल में चक्की पीस रहे होते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -