गुजरात में भारी बारिश, स्कूल, कॉलेज बंद
गुजरात में भारी बारिश, स्कूल, कॉलेज बंद
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से जारी भारी बारिश से बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। जी हाँ और यहाँ वलसाड, नवसारी, तापी सहित कई अन्य जिलों में भारी बारिश हुई है। बताया जा रहा है गुजरात के खेड़ा जिले के नडियाद के अलग-अलग इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए। जी दरअसल यहाँ हो रही लगातार बारिश के साथ अहमदाबाद, पालड़ी, बोदकदेव, उस्मानपुरा और जोधपुर में भी जलजमाव देखा गया। आपको बता दें कि अहमदाबाद में पिछले तीन दिनों में सीजन की 30 फीसदी बारिश हुई है। वहीं दूसरी तरफ मिली जानकारी के तहत भारी बारिश के बीच गुजरात आपदा प्रबंधन मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा कि राज्य सरकार ने निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की व्यवस्था की है।

मौजूदा हालात को देखते हुए अहमदाबाद नगर निगम ने सोमवार को शहर में स्कूल-कॉलेज बंद रखने का फैसला किया। इसके अलावा छोटा उदयपुर में रविवार को लगातार हो रही भारी बारिश से एक पुल का एक हिस्सा भी गिर गया है। वहीं एक अन्य खबर में यह भी कहा गया है कि बाढ़ के बीच बचाव अभियान जारी है और अब तक करीब 1500 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। जी दरअसल इस समय गुजरात के नवसारी जिले में भारी बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है।

 

नवसारी जिले में कावेरी और अंबिका नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। इसी के साथ जिला कलेक्टर अमित प्रकाश यादव ने कहा कि निचले इलाकों से लोगों को निकाला जा रहा है। अब तक 300 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक कंपनी की मदद से ऑपरेशन जारी है। एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन की कई टीमों ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में बचाव और राहत कार्य किया। वहीं अहमदाबाद में स्कूल, कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, पानी में डूबा गुजरात

Video: मध्य गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश, घरों में घुसा पानी

ब्रेन ट्यूमर का संकेत हैं ये 2 लक्षण! ना समझे मामूली सिरदर्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -